BhagalpurNaugachia

तेजी से बढ़ रहा है गंगा का जलस्तर,24 घंटे में 60 सेंटीमीटर बढ़ा गंगा नदी का जलस्तर

Google news

इस्माइलपुर-बिंद टोली में गंगा नदी के जलस्तर में काफी तेजी से वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे में 60 सेंटीमीटर की वृद्धि दर्ज की गई है। वहीं मदरौनी में कोसी नदी में पिछले 24 घंटे में 34 सेंटीमीटर की वृद्धि दर्ज की गई है।

गंगा नदी के जलस्तर में अप्रत्याशित वृद्धि होने के कारण तटवर्ती गांव के लोग अलर्ट मोड में आने लगे हैं। नवगछिया बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल सबकुछ सुरक्षित है।

फिलहाल यहां इसका जलस्तर चेतावनी स्तर से दो मीटर नीचे है। जानकारी के अनुसार इस्माइलपुर-बिंद टोली के बीच संवेदनशील स्थानों पर बालू भरी बोरियों का भंडारण भारी मात्रा में किया गया है।

Ganga River flows jpg

कटिहार के आजमनगर प्रखंड क्षेत्र में महानंदा नदी उफान पर है। तटबंध के अंदर कई गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। वहीं केलाबाड़ी पंचायत के इमामनगर गांव में महानंदा का पानी प्रवेश करने से गांव पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है। सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय के बच्चे जान जोखिम में डाल पैदल या नाव से पानी को पारकर विद्यालय पहुंचते हैं। ऐसे में अप्रिय घटना की आशंका से अभिभावक भी सहमे रहते हैं। स्थानीय प्रशासन द्वारा इमामनगर में आवागमन की सुविधा को लेकर नाव उपलब्ध कराया गया है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण