तेज तर्रार IPS अधिकारी काम्या मिश्रा ने नौकरी से इस्तीफा दिया

Kamya Mishra

बिहार के पुलिस महकमे से बड़ी खबर सामने आई है। तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी और दरभंगा ग्रामीण की SP काम्या मिश्रा ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। काम्या मिश्रा ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है। इस्तीफे की कॉपी उन्होंने पुलिस हेडक्वार्टर को भेजी है। हालांकि पुलिस मुख्यालय ने अभी इस्तीफे को मंजूरी नहीं दी है।

कौन हैं काम्या मिश्रा?

काम्या मिश्रा लेडी सिंघम के नाम से मशहूर हैं। वह मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली हैं और बचपन से ही वह पढ़ाई में काफी होशियार थीं। उन्होंने 12वीं की परीक्षा 98 फीसदी अंक से पास की थी। इसके बाद उन्होंने पहले ही अटेम्प्ट में यूपीएससी की भी क्रैक कर लिया। वह महज 22 साल की उम्र में आईपीएस अधिकारी बन गई थीं।

काम्या ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मशहूर लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया और उसी दौरान यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। साल 2019 में उन्होंने इस परीक्षा में 172वीं रैंक हासिल की और इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) के लिए उनका चयन हुआ।

शुरुआत में उन्हें हिमाचल कैडर मिला था लेकिन फिर उन्होंने अपना ट्रांसफर बिहार कैडर में ले लिया। काम्या मिश्रा के पति अवधेश सरोज भी IPS अधिकारी हैं। वह 2021 बैच के बिहार कैडर के पुलिस अधिकारी हैं। इस कपल की शादी उदयपुर में हुई थी। काम्या के पति अवधेश ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक भी किया था।

वीआईपी पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के केस को काम्या मिश्रा को सौंपा गया था। इस दौरान भी काम्या खूब चर्चा में आईं थीं। काम्या मिश्रा अपने काम को लेकर पटना में भी सुर्खियों में रही हैं। दरभंगा से पहले काम्या मिश्रा पटना सचिवालय डीएसपी थीं। अपराधियों के बीच काम्या मिश्रा का खूब खौफ रहता था और वह मीडिया में लेडी सिंघम और अपने सख्त रवैये की वजह से जानी जाती थीं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts