दक्षिण की राज्यों पर पीएम मोदी की नजर, तिरुचिरापल्ली को मिला नया टर्मिनल, दी हजारों करोड़ की सौगात

IMG 7902 jpeg

पीएम नरेंद्र मोदी दक्षिणी राज्यों के दौरे पर हैं।प्रधानमंत्री मोदी तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रचंड जीत के बाद अब बीजेपी की नजर दक्षिणी राज्यों पर है. इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी दक्षिणी राज्यों में काफी सक्रिय नजर आ रही है. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी दक्षिणी राज्यों के दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे, यहां पीएम मोदी के आगमन से पहले सड़कों पर बीजेपी के बैनर लगाए गए हैं, वहीं त्रिची में मंगलवार को कार्यकर्ता उनके आगमन का जोरदार स्वागत करने के लिए जुट गए हैं।

पीएम मोदी तिरुचिरापल्ली को देंगे हजारों करोड़ की सौगात

नया टर्मिनल तिरुचिरापल्ली की संस्कृति को पूरी तरह से प्रतिबिंबित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. टर्मिनल की हर दीवार पर तिरुचिरापल्ली की संस्कृति को दर्शाया गया है. एयरपोर्ट पर एक विशाल मंदिर भी बनाया गया है. इसके साथ ही एयरपोर्ट की दीवारों पर सनातन धर्म से जुड़ी कलाकृतियां बनाई गई हैं. इस टर्मिनल को बनाने की लागत की बात करें तो यह 1,100 करोड़ रुपये है. पीएम मोदी नए टर्मिनल के साथ-साथ रेल, सड़क, तेल और गैस, शिपिंग और उच्च शिक्षा क्षेत्रों से संबंधित 19,850 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की नजर दक्षिण पर है

पीएम मोदी कई रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इनमें मदुरै से तूतीकोरिन तक 160 किमी लंबी रेल लाइन के दोहरीकरण की तीन परियोजनाएं और रेल लाइन विद्युतीकरण की तीन परियोजनाएं शामिल हैं. रेल परियोजनाएं रेलवे की माल ढुलाई और यात्री वहन क्षमता में सुधार करने में मदद करेंगी और तमिलनाडु के आर्थिक विकास और रोजगार सृजन में योगदान देंगी. पीएम मोदी इन योजनाओं के जरिए साउथ के लोगों का ध्यान आर्कषित करना चाहते हैं, जिस तरह से साउथ में बीजेपी एक्टिव है, उसे तो क्लियर है कि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी बड़े नबंर्स लाने वाले है, जो लोकसभा में एक बड़ी जीत दिलाने में कारगर साबित होगी।

Recent Posts