दलसिंहसराय नगर परिषद क्षेत्र में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

IMG 20240105 WA0135

भारत सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शुक्रवार (05-01-24) को दलसिंहसराय नगर परिषद क्षेत्र में पहुंची। जिले के विभिन्न नगरीय क्षेत्रों में यह यात्रा 6 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। इसके अंतर्गत प्रत्येक दिन दो स्थानों पर विशेष कार्यक्रमों के माध्यम से आम जनता तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

 

समस्तीपुर जिले के नगरीय क्षेत्रों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के ग्यारहवें दिन दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन परिसर में विकसित भारत संकल्प रथ पहुंचा।

 

कार्यक्रम में नगर पंचायत के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी श्री सुशील कुमार दास तथा मुख्य पार्षद प्रतिनिधि सुशील सुरेखा भी उपस्थित थे।

 

उपस्थित अधिकारियों तथा जन प्रतिनिधियों द्वारा आम जनता से अधिक से अधिक संख्या में योजनाओं का लाभ लेने की अपील की गई।

 

कार्यक्रम में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा लाभार्थियों को पीएम स्वानिधि तथा मुद्रा योजना का लाभ दिया गया। लाभ पाने वालों में अर्चना कुमारी, सूरज कुमार चौधरी आदि शामिल थे। भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ पाने वाले लाभार्थियों ने भारत सरकार को धन्यवाद दिया।

 

आज यात्रा के दौरान लगाए गए शिविर के माध्यम से आम लोगों के स्वास्थ्य की निःशुल्क जांच की गई तथा चिकित्सकीय सहायता प्रदान की गई, साथ ही साथ आयुष्मान भारत योजना के नए लाभार्थियों का पंजीयन भी किया गया।

 

केंद्र सरकार की विभिन्न एजेंसियों तथा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग में भारत सरकार द्धारा चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ रथ को देख कर लोगों में विशेष उत्साह देखा गया। इस अवसर पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार द्वारा सभी लोगों को भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने, गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करने, भारत की एकता को सुदृढ़ करने, देश की रक्षा करने वालो को सम्मान करने तथा नागरिक होने का कर्तव्य निभाने को लेकर शपथ दिलाई गयी ।

 

कार्यक्रम के आयोजन में स्टेट बैंक के प्रबंधक श्री बैद्यनाथ राम तथा नगर परिषद के सहायक स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी आयुष कुमार की मुख्य भूमिका रही।

 

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts