EntertainmentBollywood

दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का 100 साल की उम्र में निधन

Google news

मनोरंजन इंडस्ट्री के लिए एक दुखद खबर सामने आ रही है। दरअसल, हिंदी, मराठी और बंगाली फिल्मों में काम कर चुकीं दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास (Smriti Biswas) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। ऐसा बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस का महाराष्ट्र के नासिक शहर में उनके आवास पर ही निधन हुआ है।

एक्ट्रेस के निधन की जानकारी हेरिटेज फाउंडेशन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर उनकी तस्वीर शेयर करते हुए दी है। यह खबर सुनने के बाद फैंस और सेलेब्स दुखी हो गए हैं। हंसल मेहता (Hansal Mehta) समेत कई मशहूर हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

स्मृति बिस्वास ने 1930 में फिल्म ‘संध्या’ से एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने बंगाली में कई फिल्में की। 1930 से लेकर 1960 तक एक्ट्रेस ने तीन दशक में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान बनाई।सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने अपने समय में देव आनंद, किशोर कुमार, गुरुदत्त, राज कपूर और बलराज साहनी समेत कई स्टार्स के संग काम किया। स्मृति बिस्वास की आखिरी फिल्म साल 1961 में आई मॉर्डन गर्ल थी।शादी के बाद छोड़ दिया था अभिनय

स्मृति बिस्वास अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं और उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान भी बनाई, लेकिन फिल्म निर्माता एसडी नारंग से शादी करने के बाद एक्ट्रेस ने अभिनय छोड़ दिया थाहंसल मेहता ने दी श्रद्धांजलि।

सोशल मीडिया पर फैंस भी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शोक जताते नजर आ रहे हैं। वहीं, बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर हंसल मेहता ने उनकी नई-पुरानी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं और इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि हमारे ऊपर अपना आशीर्वाद बनाए रखने के लिए आपका शुक्रिया, भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण