RailwaysBhagalpur

दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन होगा शुरू, महज कुछ घंटों में पहुंचेगी भागलपुर से पटना

Google news

मकर संक्रांति के अवसर पर सूबे के करीब 14 जिलावासियों को एक नई ट्रेन सेवा शुरू होने के संकेत हैं। रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली द्वारा अनुमति के बाद ईस्ट सेंट्रल रेलवे हाजीपुर और ईस्टर्न रेलवे कोलकाता प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

पटना से दुमका के लिए नई सुपरफास्ट ट्रेन शुरू करने की घोषणा की गई है। यह ट्रेन पटना से दुमका की दूरी महज पौने सात घंटे में ही तय कर लेगी। जबकि पटना से भागलपुर की दूरी मात्र चार घंटे 20 मिनट में तय होगी।

पटना से दुमका के बीच राजेंद्र नगर, बख्तियारपुर, बाढ़, किउल, अभयपुर, जमालपुर, सुलतानगंज, भागलपुर, बरहट, हंसडीहा, नोनीहाट, भतुरिया, बारा पलसी रुकते हुए दुमका पहुंचेगी। अभी तक परिचालन तिथि निर्धारित नहीं की गई है। खरमास के तत्काल बाद इसकी शुरुआत संभव है।

पटना दुमका सुपरफास्ट ट्रेन का रूट

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पटना से 13334 नंबर की यह ट्रेन पटना जंक्शन से सुबह 6.45 बजे रवाना होगी। 8.52 बजे यह ट्रेन किउल पहुंचेगी और यहां से 11.05 बजे भागलपुर पहुंचेगी। 13.30 बजे यह ट्रेन दुमका पहुंचेगी। वहां से 13333 नंबर की यह ट्रेन 14.05 बजे खुलकर 16.32 बजे भागलपुर और 18.50 बजे किउल होते हुए रात में 21.45 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी।

धनबाद से पटना के बीच दौड़ लगा रही ट्रेन नंबर 13329/30 पटना धनबाद गंगा दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन को अब नंबर बदल कर पटना से भाया किऊल, जमालपुर, भागलपुर रास्ते दुमका तक परिचालन किया जाएगा। परिचालन की तिथि की घोषणा में कुछ संशय बना हुआ है। उम्मीद जतायी जा रही है कि 14 या फिर 15 जनवरी को परिचालन शुरू होगा। रेल प्रशासन टिकट बुकिंग की प्रक्रिया में अपडेशन करने की तैयारी में है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण