AlertJammu & KashmirNational

दुस्साहस : वैष्णो देवी जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला, 9 की मौत

Google news

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हमला हुआ। 53 सीटों वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई। रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों ने घात लगाकर शिव खोड़ी से कटरा के लिए रवाना हुई बस पर गोलीबारी की। चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में गिर गई। शर्मा ने बताया कि बचाव अभियान पूरा हो गया है और अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है।

उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे मृतक 

एसएसपी ने बताया कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान नहीं हुई है, लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि वे सभी उत्तर प्रदेश के हैं। स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों की मदद की।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बयां की हमले की भयावहता 

प्रत्यक्षदर्शियों ने हमले के बारे में भयावह विवरण साझा किए। हमले में बचे एक व्यक्ति ने बताया कि कैसे बस पर 25 से 30 गोलियां चलाई गईं, उसके बाद बस खाई में गिर गई।

नकाबपोश थे हमलावर 

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने लाल रंग का मफलर पहने एक नकाबपोश हमलावर को बस पर गोलीबारी करते देखा था। तेरयाथ के अस्पताल में भर्ती बनारस के एक घायल तीर्थयात्री ने बताया कि हमें शाम चार बजे निकलना था, लेकिन बस शाम साढ़े पांच बजे निकली। इसके बाद अचानक बस पर गोलीबारी की गई।

तीर्थयात्रियों पर हमले की घटना से बहुत दुखी हूं। उपराज्यपाल, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से बात कर घटना की जानकारी ली। कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

-अमित शाह

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण