NationalWeather

देश के कई राज्यों में लू को लेकर आईएमडी ने जारी की चेतावनी, जानें कब तक रहेगा सूरज का सितम

Google news

आने वाले कुछ दिन तक देश के कई इलाकों में लू के थपेड़े बढ़ाएंगे मुश्किल, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल।

जैसे-जैसे मई का महीना आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे सूरज अपने तेवर भी दिखा रहा है. देश के कई राज्यों में इन दिनों हीट वेव ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. क्या बच्चे क्या बुजुर्ग हर कोई लू की चपेट में है. खास तौर पर उत्तर भारत में इन दिनों जबरदस्त तापमान ने हर किसी को मुश्किल में डाल दिया है. लोग घरों से बाहर निकलने में भी दो बार सोच रहे हैं. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अहम चेतावनी जारी की गई है. दरअसल आईएमडी की मानें तो अब सूरज की तपिश और बढ़ने वाली है. यानी लू के थपडे़ अभी और लोगों के लिए परेशानी बने रहेंगे. राजस्थान से हरियाणा तक और उत्त प्रदेश से पंजाब तक हर जगह तापमान हाई रहने का पूर्वानुमान है. हालांकि कुछ इलाकों में बारिश से राहत मिलने के भी आसार हैं. आइए जानतें हैं देशभर में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल।

इन राज्यों में हीट वेव अलर्ट
आईएमडी के मुताबिक, देश के उत्तरी इलाकों में अच्छी गर्मी पड़ने के आसार बने हुए हैं.  राजस्थान की बात करें तो यहां बुधवार तक पारा हाई रहने के आसार हैं. जबकि  उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक लू की चेतावनी जारी की गई है.

वहीं पहाड़ी राज्यों में भी इन दिनों सूरज का सितम देखने को मिल रहा है. खास तौर पर हिमाचल प्रदेश के ऊना में भी लू का असर देखने को मिल रहा है. आईएमडी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में भी अगले तीन दिन मौसम का मिजाज बेहद गर्म ही रहने वाला है.  जबकि  उत्तराखंड की बात करें तो यहां पर 22 मई बुधवार तक मौसम गर्म रह सकता है हालांकि कुछ स्थानों पर हल्की से मध्य बारिश मुश्किल बढ़ा सकती है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण