IPLCricketSports

धोनी को आउट किया, RCB को जिताया फिर मां से पूछा ये सवाल

Google news

RCB को क्वालिफाई करने के लिए अंतिम ओवर में 17 रन बचाने थे और सामने खड़े थे अनहोनी को होनी कर देने वाले महेंद्र सिंह धोनी. ओवर की पहली ही गेंद पर जब धोनी ने यश दयाल को 110 मीटर का लंबा छक्का लगाया तो RCB फैंस की सांसें एक पल के लिए रुक सी गई थी. लेकिन इसके बाद यश दयाल ने ना सिर्फ कमबैक किया बल्कि उन्होंने धोनी को आउट कर, अपनी टीम को जिताया और प्लेऑफ के लिए भी क्वालिफाई कराया. इसके बाद से यश दयाल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के फैंस की आंखों का सितारा बने हुए हैं. लेकिन पिछले साल का पल को वो अभी भी भूले नहीं थे, जब रिंकू सिंह से 5 छक्के खाने के बाद सिर्फ उनकी मां ने साथ दिया था. इसलिए दयाल ने सबसे पहले अपनी मां को फोन कर एक इमोशनल कर देने वाला सवाल पूछा. क्या था वो सवाल आइए जानते हैं.

RCB को जिताकर मां को किया फोन

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के मुकाबले में यश दयाल ने रिंकू सिंह से 5 छक्क खा लिए थे. इसके बाद से ही वो फैंस की नजरों में बुरी तरह गिर गए थे. चारों ओर उनकी आलोचना हो रही थी. फैंस से लेकर रिश्तेदार तक हर कोई उनके पीछे पड़ा हुआ था. तब उन्होंने अपने पिता से कहा था- पापा मेरा करियर खत्म हो गया. उस वक्त अपने बेटे के इस दर्द में देखकर यश दयाल की मां बुरी तरह टूट गई थीं. वो आजतक अपने बेटे के दुख को भूल नहीं पाई थीं.

 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, यश दयाल ने महेंद्र सिंह धोनी के सामने जब करिश्माई ओवर फेंककर RCB की जीत का हीरो बने तो उन्होंने सबसे पहले अपनी मां को वीडियो कॉल किया. साल भर से चिंता में डूबी मां को देखते ही दयाल इमोशनल हो गए. उन्होंने अब पूछा कैसा महसूस कर रही हो. ये शब्द सुनते ही उनकी मां की आंखों में आंसू आ गए. दयाल और उनकी मां के मन में आईपीएल 2023 का दर्द अभी भी चल रहा था. लेकिन यश दयाल की कहानी यहीं खत्म नहीं होती. विलेन से हीरो बनने तक का सफर तय करने में उनके पापा ने भी भरपूर साथ दिया.

धोनी के छक्के से डर गए थे पापा

यश दयाल के पिता चंद्रपाल भी एक क्रिकेटर थे और वो भी मीडियम पेस गेंदबाजी करते थे. पीटीआई की रिपोर्ट में उन्होंने बताया है कि आईपीएल 2023 के बाद यश दयाल डिप्रेशन में चले गए थे. तब परिवार में एक नियम बनाया गया कि कोई भी उनका मैच नहीं देखेगा. लेकिन चेन्नई के खिलाफ वो अपने आप को रोक नहीं सके और टीवी ऑन करते ही अंतिम ओवर की पहली गेंद धोनी ने छक्का लगा दिया. इससे वो काफी डर गए और 2023 का डरावना सपना एक बार फिर उनकी आंखों के सामने आने लगा. उन्हें परिवार का नियम तोड़ने पर अफसोस हो रहा था. फिर दयाल के पिता ने हाथ जोड़कर भगवान से प्रार्थना की और कहा उनके बेटे के साथ दोबारा ऐसा नहीं होना चाहिए. इसके बाद अगली ही गेंद पर वो आउट हो गए और दयाल की किस्मत पलट गई. एक वक्त जो उनकी आलोचना करते थे वहीं उनके पिता को फोन करके बधाइयां देने लगे.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण