नए साल के जश्न में खलल डालने वाले उपद्रवियों की खैर नहीं, 10 हजार पुलिसकर्मियों का सख्त पहरा

IMG 7704 jpeg

दुनिया भर में नए साल का जश्न जोरशोर से मनाया जा रहा है।राजधानी में मौज-मस्ती के बीच सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, गुंडागर्दी और यातायात उल्लंघन के मामलों को रोकने के लिए दस हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस की ओर से आए बयान में बताया गया कि हर कोई नव वर्ष का स्वागत बड़े उत्साह के साथ करे, मगर सड़क पर किसी तरह के उपद्रव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

माहौल को ​बिगाड़ने का प्रयास

अक्सर ऐसा पाया गया है कि अराजक तत्व माहौल को ​बिगाड़ने का प्रयास करते हैं. उन अराजक तत्वों पर अंकुश लगाने को लेकर दिल्ली पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. पुलिस के अनुसार, ये बात बिल्कुल साफ है कि नशे में गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं है. ट्रैफिक नियम के उल्लंघन को रोकने के लिए पुलिस ने करीब 250 टीमें तैनात की हैं.

नौ बजे के बाद सीपी मेट्रो गेट से नहीं आ सकते बाहर

ज्यादा भीड़ वाले क्षेत्रों पर पुलिस की ​अतिरिक्त तैनाती होगी. वहीं दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन डीएमआरसी (DMRC) ने शनिवार को कहा कि भीड़भाड़ को कम करने के लिए यात्रियों को नए साल की पूर्व संध्या पर रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर निकलने की इजाजत नहीं मिलेगी. इस दौरान न ही यात्रियों को स्टेशन में प्रवेश की अनुमति होगी. बाकी दिनों में मेट्रो स्टेशन पर नियम रोज की तरह होंगे. नए साल में अन्य राज्यों से होने वाली एंट्री पर भी खास ध्यान रहेगा. क्राइम हिस्ट्री वालों पर कड़ी नजर रहेगी.

Recent Posts