BiharBJPPoliticsRJD

‘नरेंद्र मोदी तो अब गए : 4 जून को हमारी सरकार बनेगी’ : सातवें चरण की वोटिंग से पहले लालू का बड़ा दावा

Google news

देश में लोकसभा चुनाव के छह चरण की वोटिंग संपन्न होने के बाद अब सातवें चरण की वोटिंग होने वाली है। बिहार की कुल 8 लोकसभा सीटों पर 1 जून को मतदान होना है। हालांकि इससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बड़ा दावा कर दिया है। लालू प्रसाद ने कहा है कि देश में चार जून को I.N.D.I गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और नरेंद्र मोदी का सफाया हो गया है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में बिहार की आठ सीटों नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में वोटिंग होनी है। लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र संसदीय सीट से चुनाव मैदान में हैं। सारण में रोहिणी के लिए फिल्डिंग करने के बाद लालू अब अपनी दूसरी बेटी मीसा भारती के लिए अप्रत्यक्ष रूप से चुनावी मैदान में पसीना बहा रहे हैं और पाटलिपुत्र के मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद कर रहे हैं।

पाटलिपुत्र संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाले फुलवारी शरीफ मुस्लिम बहुल इलाका है। यहां बड़ी संख्या में मुस्लिम मतदाता हैं। लालू प्रसाद को अच्छी तरह से मालूम है कि यहां मुसलमानों का वोट निर्णायक हो सकता है। यही वजह है कि मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के लिए फुलवारी शरीफ स्थित इमारत-ए-शरिया पहुंचे थे। मुस्लिम टोपी पहनकर लालू मुसलमानों को अपना संदेश देने आए थे।

मीडिया से बातचीत में लालू ने दावा किया कि चार जून को देश में इंडी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। लालू ने कहा कि मोदी बोल रहे हैं कि हम अवतार हैं लेकिन चार जून को रिजल्ट के बाद पता चल जाएगा। देश में हमारी ही सरकार बनेगी। बता दें कि इस सीट से मीसा भारती का सीधा मुकाबला कभी आरजेडी के बड़े नेता रहे बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के साथ है। वहीं इस सीट से ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी अपना उम्मीदवार उतारा है। देखना होगा कि मुस्लिम मतदाता मीसा भारती को अपना आशीर्वाद देते हैं या ओवैसी के साथ जाते हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण