BhagalpurNaugachiaPolitics

नवगछिया में गरजे प्रशांत किशोर, बोले नीतीश आए या तेजस्वी आपका बच्चा कलेक्टर नहीं बनने वाला

Google news
  • बिहार के स्कूलों से खिचड़ी बंट रही है और कॉलेज से डिग्री, पढ़ाई कहीं नहीं हो रही है
  • नीतीश आ जाएं या तेजस्वी, आपके बच्चे को कोई कलेक्टर नहीं बना सकता: प्रशांत किशोर
  • युवाओं ने निकाली बाइक रैली, भारी संख्या में जुटी भीड़

नवगछिया, भागलपुर| जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर का 13 जून को भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल में हजारों लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान जिले के 16 प्रखंडों से हजारों लोग आए। जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर गुरुवार को भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। प्रशांत किशोर के स्वागत में भागलपुर-नवगछिया के सड़कों पर भारी संख्या में वाहनों की लंबी कतार दिखी। भागलपुर की धरती पर प्रशांत किशोर का फूलों की माला और ढोल-बाजे के साथ “जय बिहार जय जय बिहार” नारों के साथ भव्य स्वागत किया गया। वहीं, नवगछिया अनुमंडल के पीके यूथ क्लब के युवाओं ने सैकड़ों की संख्या में बाइक रैली निकाली।

IMG 20240613 WA0109 scaled

इस दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि लालू-नीतीश के इस राज्य में स्कूलों में खिचड़ी बंट रही है और कॉलेज में डिग्री, पढ़ाई दोनों जगहों में कहीं नहीं हो रही है। जब आपका बच्चा पढ़ेगा ही नहीं, तो चाहे लालू बन जाए कि मोदी बन जाए, चाहे तेजस्वी बन जाए कि नीतीश बन जाए, आपके अनपढ़ बच्चों को कोई भी कलेक्टर नहीं बना सकता। इस बात को पहले आप समझिए। अपने बच्चों का ठिकाना ही नहीं है, सब लोग देश को विश्व गुरु बनाने चले हैं। सब बड़ी-बड़ी बात कर रहे हैं। लोग ये बात नहीं कर रहे हैं कि हमारा बच्चा पढ़ेगा या नहीं।

बिहार में 100 में से 60 लोगों के पास जमीन है ही नहीं: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने बिहार में किसानों की बदहाली पर कहा कि खेती से आपका जीवन क्यों नहीं सुधरा। यही खेती करके हरियाणा और पंजाब के लोग राजा हो गए। बिहार में खेती से लोगों का जीवन क्यों नहीं सुधरा? यह इसलिए कि समाजवाद की इस जमीन पर 100 में से 60 लोगों के पास बिहार में एक धुर जमीन भी नहीं है। यह आंकड़ा याद रखिए। यहां गरीब की बात हुई, सामाजिक न्याय की चर्चा हुई, लेकिन भूमि सुधार लागू नहीं किया गया। बिहार में 100 में 60 लोगों के पास जमीन है ही नहीं। जिनके पास जमीन है ही नहीं, वो खेती करेंगे कैसे? 40 लोग जो बच गए, जिनके पास जमीन है, उस 40 में से 35 लोग ऐसे हैं जिनके पास दो बीघा से कम जमीन है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण