नहीं थम रहा रेल हादसा ! डिरेल हुई मुंबई जा रही डबल डेकर ट्रेन, यात्रियों में मचा हडकंप

special train

देश के अंदर रेल हादसे के मामले में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। ऐसे में अब एक ताजा मामला गुरुवार सुबह उस वक्त बड़ा हादसा हो गया जब अहमदाबाद से मुंबई जा रही MMCT डबल डेकर ट्रेन (12932) डिरेल हो गई।  यह घटना सुबह करीब 8:50 बजे गोठानगाम रेलवे स्टेशन के पास हुई।  इस हादसे के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना तब हुई जब ट्रेन का कपलर टूट गया। इस वजह से ट्रेन के कोच नंबर 07 और 08 चलती ट्रेन से अलग हो गए। हालांकि, ट्रेन की गति धीमी होने के कारण बड़ी दुर्घटना टल गई और कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ। गोठानगाम स्टेशन के पास हुए इस हादसे के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया।

वहीं, ट्रेन के चालक दल और रेलवे स्टाफ ने इस घटना में त्वरित प्रतिक्रिया दी और स्थिति को नियंत्रित किया। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आवश्यक जांच शुरू की। प्रारंभिक रिपोर्ट्स के अनुसार, यह हादसा ट्रेन के कपलर में तकनीकी खामी के कारण हुआ है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जांच की जा रही है और जल्द ही वैकल्पिक कपलर जोड़कर यात्रा को शुरू किया जाएगा।

उधर, 9 अगस्त को बिहार के कटिहार में उस वक्त एक बड़ा रेल हादसा टल गया था जब क्रॉस ओवर पर पेट्रोल से लदे 5 टैंकर पटरी से उतर गए थे. दरअसल, खुरियाल और कुमेदपुर बाइपास के पास मालगाड़ी संख्या (आईओआरजी बीटीपीएल) पटरी से उतर गई थी, जो एनजेपी से कटिहार जा रही थी. यह हादसा कटिहार रेल मंडल में हुआ था। इस हादसे के कारण रेलवे परिचालन बाधित हो गया था।

Recent Posts