नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर, दे चुके हैं कई हिट फिल्में

IMG 0939

अक्षय कुमार स्टारर ‘सैनिक’ के निर्देशक सिकंदर भारती का 24 मई को निधन हो गया।वह 60 वर्ष के थे।

80 और 90 के दशक में सक्रिय रूप से काम करने वाले दिग्गज बॉलीवुड फिल्म निर्माता सिकंदर भारती का 24 मई को निधन हो गया. वह पिछले छह महीने से कैंसर से पीड़ित थे और वह 60 वर्ष के थे. सिकंदर अक्षय कुमार, राजेश खन्ना, गोविंदा और कई अन्य बड़े हस्तियों के साथ काम कर चुके हैं. डायरेक्टर का अंतिम संस्कार आज यानि 25 मई को परिवार और करीबी लोगों की मौजूदगी में मुंबई के जोगेश्वरी पश्चिम स्थित ओशिवारा श्मशान घाट पर किया गया. सिकंदर भारती के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर है.

सिकंदर भारती का परिवार

उनके परिवार में उनकी पत्नी पिंकी और उनके तीन बच्चे सिपिका, युविका और सुक्रत हैं.  उनके असामयिक निधन से उनके परिवार, दोस्त और प्रियजन सदमे में है. बता दें कि उनके लिए अंतिम अरदास यानि की अंतिम प्रार्थना 27 मई 2024 दिन सोमवार को फोर बंगला गुरुद्वारा में शाम 4.30 से 5.30 बजे तक होगी.

डायरेक्टर सिकंदर कि फिल्में

सिकंदर भारती ने अपने करियर की शुरुआत निर्देशक शिबू मित्रा के सहायक के रूप में की, जिन्होंने उन्हें पहलाज निहलानी से मिलवाया.  बाद में सिकंदर को उनके लिए फिल्में निर्देशित करने का मौका मिला. सिकंदर भारती ने अपने करियर में कई फिल्मों को डायरेक्ट किया. उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘सैनिक’ और ‘जालिम’ को भी निर्देश किया.

इसके अलावा सिकंदर भारती ने ‘घर का चिराग’, ‘भाई भाई’, ‘सैनिक सिर उठा के जियो’, ‘जालिम’, ‘रुपए दस करोड़’,’दंडनायक’, ‘रंगीला राजा’, ‘पुलिस वाला’ और ‘दो फंटूश’ जैसी कई फिल्में दी हैं. डायरेक्टर ने अपने करियर में कई बड़े सुपरस्टार जैसे राजेश खन्ना, शाहरुख खान, अक्षय कुमार और गोविंदा के साथ काम कर चुके हैं. कहा जाता है कि ये अपने हर प्रोजेक्ट को बड़े शिद्दत के साथ पूरी करते थे. बता दें कि उनकी आखिरी फिल्म गोविंदा की फिल्म ‘रंगीला राजा थी’. यह फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी.

फिल्मों के जरिए लोगों तक पहुंचाते थे खास मैसेज

मशहूर फिल्म डायरेक्टर सिकंदर हर फिल्म को बड़े ही शिद्दत के साथ पूरी करते थे. इतना ही नहीं, वे अपनी फिल्म के जरिए लोगों को खास मैसेज भी देते थे. उनकी अधिकतर फिल्में दर्शकों का दिल जीत लिया करती थीं और डायरेक्टर की फिल्मों को दर्शकों से भरपूर प्यार भी मिला.

Related Post
Recent Posts