International News

नाइजीरिया के गांव में बंदूकधारियों ने की गोलीबारी, 40 लोगों की मौत, कई घरों में लगाई आग

Google news

नाइजीरिया के एक गांव में सैकड़ों बंदूकधारियों ने धावा बोल दिया और गोलीबारी कर 40 लोगों की जान ले ली. इसके साथ ही उन्होंने कई घरों में आग लगा दी।

नाइजीरिया के उत्तर-मध्य पठारी राज्य में बंदूकधारियों ने गोलीबारी कर कम से कम 40 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद बंदूकधारियों ने कई घरों में आग लगा दी. पठारी पुलिस के प्रवक्ता अल्फ्रेड अलाबो ने कहा कि बंदूकधारियों ने जुराक  और डाकाई गांव में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया और कई घरों में आग लगी दी. गोलीबारी में कम से कम 40 लोग मारे गए. जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं. बता दें कि नाइजीरिया पठारी इलाके में चरवाहों और किसानों के बीच अक्सर झड़पें होती रहती हैं. इस घटना की जानकारी मंगलवार को सामने आई.

हथियारबंद लोगों को कहा जाता है डाकू

जानकारी के मुताबिक, जुराक और डाकाई गांव में गोलीबारी करने वाले हथियारबंद लोगों को स्थानीय लोग डाकू कहते हैं. पठार पुलिस के प्रवक्ता अल्फ्रेड अलाबो ने बताया कि सुरक्षा एजेंटों के आक्रामक हमले से बचने के लिए हथियारबंद गुट सोमवार देर रात गांव में घुस आए और गोलीबारी कर दी. अचानक हुए हमले में 40 लोगों की जान चली गई.

सुरक्षा बलों ने मार गिराए सात हमलावर

इस झड़प के दौरान सुरक्षा एजेंटों ने सात हमलावरों को मार गिराया. वहीं भागते हुए गिराह के सदस्यों ने गोलीमार कर नौ लोगों की जान ले ली और छह घरों को आग के हवाले कर दिया. वहीं स्थानील लोगों को कहना है कि मरने वालों की संख्या इससे कहीं ज्यादा है. उन्होंने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि बाइक पर सवार होकर आए दर्जनों बंदूकधारियों ने गांव में धावा बोला. उसके बाद उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी की, कई लोगों को अपहरण किया और कई घरों में आग लगा दी.

नाइजीरिया में इस तरह के हमले आम

बता दें कि नाइजीरिया में हाल के दिनों में ग्रामीण इलाकों में इस तरह के हमले और किडनैपिंग की घटनाएं आम बात हो गई है. हथियारबंद हमलावर अक्सर
उत्तरी नाइजीरिया में ग्रामीण इलाकों में फिरौती के लिए अपहरण जैसी वारदातों को अंजाम देते हैं. कई बार ये हमले गांवों, स्कूलों और यात्रियों पर भी किए जाते हैं. बता दें कि नाइजीरिया सुरक्षा लंबे समय से चुनौतियों से भरी रही है. जहां उत्तर-पूर्व में 14 साल से इस्लामी विद्रोह चल रहा है. साथ ही दक्षिण-पूर्व में अलगाववादी हिंसा और मध्य क्षेत्र में किसानों और चरवाहों के बीच हिंसक झड़पें होती रहती हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण