नीट धांधली में पटना का कोचिंग संचालक सहित 4 धराये

Arrested by police

नई दिल्ली : जिला पुलिस ने नीट 2024 परीक्षा के एक सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश करते हुए पटना के एक कोचिंग संचालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में दो एमबीबीएस के छात्र शामिल हैं। इनके पास से 4 मोबाइल फोन और एक कार बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह का पर्दाफाश बायोमीट्रिक जांच के दौरान हुआ।

नई दिल्ली जिला पुलिस के डीसीपी देवेश महाला ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम सुमित मंदोलिया और कृष्णा केसरवानी बताया। दोनों ने यह भी बताया कि गैंग के मुख्य सरगना किशोर लाल और प्रभात कुमार हैं। पुलिस ने बताया कि किशोर जोधपुर का रहने वाला है जबकि प्रभात बिहार के पटना में कोचिंग सेंटर चलाता है। प्रभात अपने परिचित से ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली फोटो तैयार करवाता था। ये फोटो असली उम्मीदवार और सॉल्वर की फोटो से मिलकर तैयार की जाती थी। इसके बाद फोटो दोनों की शक्ल से मैच करती हुई तैयार कर ली जाती, जिसे एडमिट कार्ड पर लगा दिया जाता था।

25 से 30 लाख रुपये में किया जाता था सौदा

पुलिस के मुताबिक सरगना किशोर और प्रभात परीक्षा के पहले ऐसे छात्रों से संपर्क साधते थे जो अपनी जगह किसी और को परीक्षा में बैठाकर उत्तीर्ण होना चाहते थे। बदले में आरोपी ऐसे उम्मीदवारों से 25 से 30 लाख रुपये लेते थे।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts