EducationNational

नीट पेपर लीक मामले में चिंटू और पिंटू की एंट्री, जांच में हुआ बड़ा खुलासा, जानिए ताजा अपडेट

Google news

नीट पेपर लीक मामले की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। सुबह 9 बजे नीट का पेपर चिंटू नामक एक छात्र के पास आया हुआ था। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई मामले की जांच कर रही है।

नीट पेपर लीक मामले में अब चिंटू और पिंटू नामक के दो नए अभ्यर्थियों के नाम सामने आए हैं। जांच में पता चला है कि चिंटू के पास ही सुबह 9 बजे परीक्षा के दिन प्रश्न पत्र आया था। चिंटू संजीव मुखिया के गांव के बगल का रहने वाला है। चिंटू के करीबी पिंटू की भी भूमिका जांच के घेरे में है।

जांच में हुआ बड़ा खुलासा

जांच में पता चला है कि 5 मई की सुबह करीब नौ बजे लर्न प्ले स्कूल में मौजूद चिंटू के मोबाइल पर प्रश्नपत्र और उत्तर आया। चिंटू के साथ यहीं मौजूद पिंटू ने अपने साथ रखे प्रिंटर से इसे प्रिंट कर छात्रों को रटने के लिए दिया। बाद में प्रिंटर लेकर पिंटू वहां से चला गया। चिंटू नालंदा के करायपरसुराय के गुल्हरिया बिगहा का रहने वाला है। जबकि पिंटू नालंदा के हिलसा के पटेल नगर का रहने वाला है। चिंटू और पिंटू दोनों संजीव मुखिया का करीबी भी है।

सिकंदर प्रसाद यादवेंदु ने कबूली ये बात

मिली जानकारी के अनुसार, पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी सिकंदर प्रसाद यादवेंदु ने चार परीक्षाओं के लिए प्रश्नपत्रों की व्यवस्था करने की बात स्वीकार की है। यादवेंदु ने अपने बयान में कहा कि परीक्षार्थियों को परीक्षा से एक दिन पहले  तैयारी करने के लिए कहा गया और प्रत्येक परीक्षार्थी से 40 लाख रुपये की मांग की गई।

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई कर रही है जांच

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) के सूत्रों के अनुसार, पांच मई को आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 161 के तहत दर्ज किए गए यादवेंदु के बयान में कथित तौर पर नीट-यूजी जैसे प्रतिष्ठित परीक्षा पेपर लीक करने के लिए जाने जाने वाले नीतीश कुमार और अमित आनंद के साथ उसके संपर्कों का भी विवरण दिया गया है। यादवेंदु ने दावा किया कि उन्होंने परीक्षा से एक दिन पहले चार मई को लीक प्रश्नपत्र उपलब्ध कराने के लिए अपने भतीजे अनुराग यादव समेत प्रत्येक अभ्यर्थी से 40 लाख रुपये की मांग की थी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण