NalandaBihar

नीट पेपर लीक मामले में नालंदा का मास्टर माइंड बेटे के साथ हुआ गिरफ्तार, ग्रामीणों ने कहा- शातिर पिता पुत्र से बदनाम हुआ पंचायत

Google news

एक बार फिर से बिहार का नालंदा  पेपर लीक मामले को लेकर सुर्खियों में आ चुका है। इस मामले में गिरफ्तार संजीव मुखिया और उसका पुत्र डॉक्टर शिव कुमार नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड के भुतहाखार गांव के रहने वाले है। बता दें की एक ओर इन दिनों पूरे देश में नीट पेपर लीक मामले को लेकर राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज है। पेपर लीक मामले को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी आक्रोश दिख रहा है। वह सड़कों पर उतरकर लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। हालांकि नीट पेपर लीक मामले को लेकर राज्य और केंद्र की सरकार के द्वारा जांच के आदेश के बाद कार्रवाई तेज हो चुकी है।

संजीव का इसके पहले 2016 में सिपाही भर्ती परीक्षा से लेकर बीपीएससी समेत अन्य परीक्षाओं की पेपर लीक में नाम सामने आया था और जेल भी गया था। इस पंचायत के ग्रामीणों ने बताया कि लगातार पेपर लीक मामले में पिता पुत्र का नाम आने के बाद इस पंचायत और का नाम काफी बदनाम हुआ है। मुखिया के कार्यकाल के दौरान भी कई प्रकार की अनियमितता इस पंचायत में आ चुका है।

वहीं इसी पंचायत के शाहपुर गांव के ग्रामीणों ने कहा कि पहले भी संजीव मुखिया और उनके पुत्र डॉक्टर शिव का नाम पेपर लीक मामले में आ चुका है। शाहपुर गांव में ही सांसद मद से एक सड़क ढलाई निर्माण में भी काफी धांधली हुई थी। उसमें भी संजीव मुखिया का नाम सामने आया था।

ग्रामीणों ने बताया कि पैसे के बल पर संजीव मुखिया ने अपनी राजनीतिक पहचान बनाई और अपनी पत्नी ममता कुमारी को हरनौत विधानसभा से जेडीयू के खिलाफ लोक जनशक्ति पार्टी से चुनाव भी लड़वाया था। हालांकि इस चुनाव में उनकी पत्नी की करारी हार भी हुई थी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण