ExamsBiharCrimeNational

नीट पेपर लीक मामले में बेऊर जेल पहुंची सीबीआई, 16 आरोपितों से पूछताछ

Google news

सीबीआई की टीम ने नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किए गए 16 आरोपियों से बेऊर जेल में जाकर पूछताछ की। टीम शनिवार की सुबह जेल पहुंची और सभी आरोपियों से अलग-अलग और कुछ से संयुक्त रूप से पूछताछ की।

कुछ आरोपियों से आमने-सामने बैठाकर भी कई सवालों के जवाबों का मिलान किया गया। इसमें कनीय अभियंता सिकंदर प्रसाद यादवेंदु, उसके साले संजीव कुमार एवं इसकी पत्नी रीना देवी, इसका पुत्र सह परीक्षार्थी अनुराग यादव, नीतीश कुमार, अमित आनंद समेत अन्य शामिल हैं। इन लोगों से पेपर लीक और प्रश्न-पत्र मुहैया कराने वाले सेटरों के बारे में विस्तार से जानकारी ली गई। इस मामले का खुलासा होने के बाद 4 मई को बिहार पुलिस के स्तर से 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद ईओयू ने 22 जून को देवघर से मुख्य लाइनर चिंटू समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस तरह अब तक राज्य की जांच एजेंसी के स्तर से 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। सीबीआई के पास केस जाने के बाद उसके स्तर से दो आरोपियों मनीष और आशुतोष को गिरफ्तार किया गया।

बिहार में अबतक 20 शातिरों की गिरफ्तारी

बिहार में पेपर लीक में कुल 20 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। ये सभी बेऊर जेल में बंद हैं। इसमें से पहले गिरफ्तार चिंटू, मुकेश तथा बाद में गिरफ्तार मनीष और आशुतोष को सीबीआई रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है। शेष बचे 16 आरोपियों से टीम ने बेऊर जेल में जाकर पूछताछ की है।

पटना में प्राचार्य समेत तीन रिमांड पर, गुजरात में छापे

पटना/नई दिल्ली। नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने हजारीबाग से गिरफ्तार प्राचार्य एहसानुलक हक,उप प्रचार्य मो.इमतियाज और पत्रकार मो.जलालुउदीन को पांच दिनों की रिमांड पर लिया। उधर, सीबीआई ने इस मामले में गुजरात में सात स्थानों पर छापेमारी की।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण