नीट पेपर लीक मामले में वैशाली के अतुल और अंशुल मास्टरमाइंड,पकड़े जाने पर राज से हट जाएगा पर्दा

NEET Scam

नीट पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) अब वैशाली के अतुल वत्स और अंशुल सिंह को तलाश रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, अब तक की जांच में यह सुराग मिले हैं कि अतुल और अंशुल ही बिहार में नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड हैं। इन दोनों ने ही खेमनीचक में प्रश्न-पत्र रटवाने वाले अमित आनंद और नीतीश कुमार को प्रश्न-पत्र की प्रति वाट्सएप पर भेजी थी।

इसके साथ ही उत्तर-कुंजी भी उपलब्ध कराई गई थी। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में इन दोनों के बारे में अहम जानकारी मिली है, जिसका सत्यापन ईओयू कर रही है। इसके साथ ही ईओयू की एक टीम को इन दोनों की तलाश में भी लगाया गया है। इसके पूर्व भी प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र लीक में दोनों के नाम सामने आ चुके हैं। नीट पेपर लीक (Neet Paper Leak) मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई जल्द ही केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजेगी। शिक्षा मंत्रालय ने ईओयू से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। इसको लेकर गुरुवार को दिनभर ईओयू कार्यालय में हलचल रही। अधिकारियों की कई राउंड में बैठकें हुईं।

 

ईओयू की टीम नीट पेपर लीक मामले में अब तक मिले प्रमाण और बयानों को एकत्र कर रिपोर्ट तैयार कर रही है। इसे जल्द ही मंत्रालय के सुपुर्द किया जाएगा। इसके अलावा ईओयू की नोटिस के बावजूद अनुपस्थित रहे नौ में सात परीक्षार्थियों को दोबारा नोटिस भेजा जाएगा।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts