ExamsResult

नीट पेपर लीक मामले में संजीव मुखिया की तलाश जारी

Google news

सीबीआई अब नीट पेपर लीक मामले के किंगपिन संजीव मुखिया की तलाश में जुट गई है। मुखिया से जुड़ी सभी कड़ियां सीबीआई मिला रही है। सभी लिंक और हर छोटी-बड़ी जानकारी की सघन तफ्तीश चल रही है। केंद्रीय जांच टीम इस कांड में गिरफ्तार 13 आरोपियों को पटना के बेऊर जेल से लाकर और पटना से गिरफ्तार रॉकी को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ कर रही है। इनके रिमांड की अवधि 15 दिनों की है।

इस दौरान इन सभी आरोपियों खासकर रॉकी से संजीव मुखिया के बारे में हर एक जानकारी ली जा रही है। कब-कब, किस नंबर पर बात हुई थी। अंतिम बार रॉकी की संजीव मुखिया से कब बात हुई और उसका लोकेशन क्या था। नेपाल में दोनों साथ थे या अलग-अलग रहते थे। नेपाल में कहां-कहां छिपकर रहते थे। कैसे भागकर नेपाल पहुंचे, किसने इन्हें भगाने में मदद की। ऐसे कई सवालों के जवाब की तलाश पूछताछ में हो रही है।

आमने-सामने और अलग-अलग भी पूछताछ सभी आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर और अलग-अलग दोनों तरह से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के स्तर से दी जा रही जानकारी का हर स्तर पर क्रॉस वेरिफिकेशन भी की जा रही है। कुछ दिन पहले रॉकी की निशानदेही पर सीबीआई की टीम पटना, दानापुर, कोलकाता समेत अन्य स्थानों पर तलाशी ले चुकी है। रॉकी के बताए ठिकानों से कई सामान भी जब्त किए गए हैं, जिसकी तफ्तीश की जा रही है।

पैसे के लेनदेन की जानकारी ली जा रही आरोपियों खासकर गिरफ्तार अभ्यर्थी के अभिभावकों से पैसे के लेनदेन को लेकर भी जानकारी ले रही है। पैसे सभी कैश में दिए गए या खाते में, इसकी भी अलग से तफ्तीश चल रही है। इसके आधार पर बड़े सेटरों और पूरे गैंग का खुलासा हो सकता है। राज्य के बाहर भी शामिल लोगों के बारे में कई बातें सामने आ सकती हैं।

नीट यूजी रद्द करने के लिए विधानसभा मार्च करेंगे

पटना। नीट यूजी को रद्द करने के लिए गर्दनीबाग में बैठै संयुक्त छात्र संगठन अब विधानसभा मार्च करेंगे। रविवार को उनका अनिश्चितकालीन अनशन खत्म हुआ। मौके पर पहुंचे भाकपा माले विधायक गोपाल रविदास और सीपीआई नेता रामबाबू कुमार की पहल पर विधानसभा मार्च करने के ऐलान के साथ अनशन को स्थगित करने का फैसला हुआ। मौके पर आइसा राज्य अध्यक्ष प्रीति कुमारी, सूरज यादव आदि मौजूद रहें।

 

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण