EducationNational

नीट पेपर लीक : EOU की नोटिस के बाद भी नहीं पहुंचे आरोपी ; SC में दाखिल होगा एफिडेविट

Google news

नीट पेपर लीक मामले में नोटिस के बाद भी 9 आरोपी पूछताछ के लिए EOU ऑफिस नहीं पहुंचे।

ईओयू ने सॉल्वर गिरोह के पास मिले रोलकोड के आधार पर नौ परीक्षार्थियों को नोटिस जारी कर  पूछताछ के लिए बुलाया था। परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावकों को भी बुलाया गया था, मगर देर शाम तक कोई भी व्यक्ति नहीं पहुंचा।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, ईओयू की दो सदस्यीय टीम मंगलवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गई है। इसमें डीएसपी और इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारी शामिल हैं।

ईओयू के पदाधिकारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के कार्यालय भी जा सकते हैं। जो नीट परीक्षा के प्रश्नपत्र की प्रति हासिल करने का प्रयास करेंगे। हालांकि, इसको लेकर  ईओयू के अधिकारी कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं।

बता दें कि पेपर लीक मामले में कार्रवाई के दौरान पुलिस को पटना में प्रश्नपत्र के जले हुए अवशेष मिले थे। जिसे सॉल्वर गैंग ने पुलिस से बचने के लिए जला दिया था। पूछताछ में गिरफ्तार किए गए नीट के परीक्षार्थियों ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि जो सवाल रटवाए गए थे, वे सभी परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों से मेल खा रहे थे। ऐसे में इसकी सच्चाई को जानने  के लिए ईओयू की टीम के तीन रिमाइंडर के बाद भी एनटीए ने नीट प्रश्न-पत्र की प्रति नहीं भेजी है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण