नीट-यूजी रद्द करने के पक्ष में नहीं केंद्र सरकार

NEET Scam

केंद्र सरकार और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि नीट-यूजी परीक्षा को रद्द करना तर्कसंगत कदम नहीं होगा। इससे उन लाखों ईमानदार छात्रों के भविष्य के लिए गंभीर खतरा पैदा होगा जो परीक्षा में शामिल हुए थे।

विवादों से घिरी नीट-यूजी रद्द करने, दोबारा परीक्षा कराने और न्यायालय की निगरानी में जांच कराने के अनुरोध वाली विभिन्न याचिकाओं का विरोध करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और एनटीए ने अलग-अलग हलफनामे दायर किए हैं। शिक्षा मंत्रालय के एक निदेशक द्वारा दायर प्रारंभिक हलफनामे में केंद्र ने कहा कि परीक्षा में गोपनीयता के उल्लंघन के किसी भी सबूत के अभाव में परीक्षा और परिणामों को रद्द करना तर्कसंगत नहीं होगा। हलफनामे में कहा गया कि किसी भी परीक्षा में प्रतिस्पर्धी अधिकार होते हैं ताकि ऐसे छात्रों के हितों को नुकसान न हो जो परीक्षा में कोई अनुचित तरीका नहीं अपनाते हैं।

11 अगस्त को दो पाली में होगी नीट पीजी की परीक्षा

नई दिल्ली। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने नीट-पीजी की परीक्षा की नई तिथि घोषित कर दी है। यह परीक्षा अब 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा के बाद नीट-पीजी की नई तारीख का ऐलान किया गया है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts