नेपाल : भूस्खलन की चपेट में आईं दो बसें नदी में बह गईं, 65 यात्री लापता

20240712 182752

काठमांडू की तरफ आ रही यात्रियों से भरी दो बसें आज (शुक्रवार) नदी में गिरने से उसमें सवार 65 यात्री लापता हैं। लगातार हो रही मूसलाधारबारिश, नदी में आई बाढ़ और भूस्खलन की वजह से घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य अबतक शुरू नहीं हो पाया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीरगंज से काठमांडू के तरफ आ रही एंजल नाइट बस और काठमांडू से गौर की तरफ जा रही गणपति ट्रैवल्स की बसों के भूस्खलन की चपेट में आकर नदी में गिरने की जानकारी मिली है। राजमार्ग सुरक्षा में रहे हाइवे पेट्रोलिंग पुलिस टीम ने बताया कि चितवन में अचानक भूस्खलन के कारण दोनों बसें सुबह करीब 3 बजे त्रिशुली नदी में गिर गई।

चितवन के प्रमुख जिलाधिकारी इन्द्रदेव यादव के मुताबिक काठमांडू से गौर के तरफ आ रही बस में 43 यात्री सवार थे जबकि बीरगंज से काठमांडू

जा रही बस में कुल 22 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य के लिए प्रशासन ने अपनी तरफ से पूरी तरह तैयार है और गोताखोरों की टीम भी स्टैंडबाई है लेकिन तेज बारिश और भूस्खलन से रास्ता बन्द होने के कारण राहत और बचाव का काम अब तक शुरू नहीं किया जा सका है।

इसी बीच खबर मिली है कि काठमांडू से गौर के तरफ जा रहे बस के नदी में गिरने से पहले 3 यात्रियों ने केबिन से कूद कर अपनी जान बचाई है। सड़क से करीब 500 मीटर नीचे गिर रहे बस के केबिन में ड्राइवर की सीट के बगल में बैठे यात्रियों ने कूद कर अपनी जान बचाई है। इन तीनों को नारायणघाट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन्होंने पुलिस को बयान दिया है कि उनके बाकी साथी और अन्य यात्री बस के साथ नदी में बह गए हैं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts