CricketSports

न्यूजीलैंड बनाम भारत : न्यूजीलैंड की पहली पारी 259 रनों पर ढेर

न्यूजीलैंड बनाम भारत

पुणे: भारतीय क्रिकेट टीम ने पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन न्यूजीलैंड पर पकड़ बना ली है। पहले दिन टी-ब्रेक से पहले ही टीम इंडिया ने वाशिंगटन सुंदर की घातक गेंदबाजी के दम पर कीवी टीम को 259 रनों पर ढेर किया। पहली पारी में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक डेवॉन कॉन्वे ने 76 और रचिन रविंद्र ने 65 रनों की पारी खेली। उन्होंने बेंगलुरु में मैच विनिंग पारी खेली थी, जबकि भारत के लिए लंबे समय बाद मैदान पर उतरे वाशिंगटन सुंदर ने 7 विकेट झटके, जबकि 3 विकेट रविचंद्रन अश्विन के नाम रहे। इस तरह से भारतीय टीम के लिए सिर्फ दो गेंदबाजों ने मिलकर सभी 10 विकेट झटके।

न्यूजीलैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्पिन फ्रेंडली पिच पर भारत अगर टॉस जीतता तो वो भी यही फैसला करता। उसने प्लेइंग-11 में एक बदलाव मैट हेनरी के रूप में किया, जबकि भारतीय टीम में 3 बदलाव हुए। वाशिंगटन सुंदर, शुभमन गिल और आकाश दीप की वापसी हुई, जबकि केएल राहुल मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को बाहर किया गया।

न्यूजीलैंड को शुरुआती 3 झटके अश्विन ने दिए, जबकि इसके बाद वाशिंगटन सुंदर ने मोर्चा संभाला और कीवी बल्लेबाजों का बोरिया बिस्तर बांध दिया। अश्विन और सुंदर के तूफान के बीच डेवॉन कॉन्वे ने सबसे अधिक 76 और रचिन रविंद्र ने 65 रन की पारी खेली। मिचेल सेंटनर ने 33 रन ठोके तो 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और रविंद्र जडेजा के रूप में 3 गेंदबाज विकेट नहीं ले सके।

सुंदर ने 7 में से 5 बल्लेबाजों को किया बोल्ड

सुंदर ने इस पारी में 7 में से 5 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया। वह टेस्ट की एक पारी में 5 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले भारत के 5वें गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले जसुभाई पटेल, बापू नाडकर्णी, अनिल कुंबले, रविंद्र जडेजा यह कारनाम किया था। उन्होंने रचिन रविंद्र, टॉम ब्लंडेल, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी और एजाज पटेल को बोल्ड किया।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

मत्स्य पालन और जलीय कृषि में ड्रोन प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग और प्रदर्शन पर कार्यशाला आयोजित बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास