पटना के 15 CO के खिलाफ एक्शन की तैयारी, सभी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप; सरकार ने वेतन रोका

deb77d32 a1e1 4004 8e66 f547bd233286

भ्रष्टाचार के आरोप में पटना के 15 सीओ के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी चल रही है। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह चंद्रशेखर सिंह ने सभी सीओ से शो कॉज पूछते हुए वेतन पर रोक लगा दिया है। पिछले दिनों विभागीय मंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा था कि कई सीओ के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायते मिल रही हैं।

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल के बयान के बाद पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह से सोमवार को पटना के 15 सीओ के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उनका वेतन रोक दिया है और उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। सोमवार को जिलाधिकारी ने विभाग से जुड़े मामलों की समीक्षा की, जिसमें गड़बड़ियां सामने आई। खराब प्रदर्शन करने वाले 15 अंचलाधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

इसके साथ ही साथ पटना डीएम ने सभी अंचलाधिकारियों को अपने कार्यालयम कार्य संस्कृति में सुधार लाने का निर्देश देते हुए चेतावनी दी है कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। डीएम के इस एक्शन के बाद विभाग के कर्मियों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि विभाग का कामकाज संभालने के बाद से ही राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री प्रखंडों में तैनात अंचलाधिकारियों को लेकर भ्रष्टाचार की बात कह रहे थे।

Recent Posts