पटना में फिर लौटा कोरोना वायरस, दो रोगियों की हुई पहचान; होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत

Corona

पटना में फिर लौटा कोरोना वायरस, दो रोगियों की हुई पहचान; होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत

एक लंबे अंतराल के बाद पटना में कोरोना वायरस से संक्रमित दो रोगियों की पहचान की गई है। इनमें से एक मरीज केरल की यात्रा करके लौटा है जबकि दूसरा असम की यात्रा से वापस आया है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है। इन दोनों रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है।

 

स्वास्थ्य सचिव सह स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि जिन दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उनमें से एक मरीज की सैंपल की जांच इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पटना में हुई जबकि दूसरे की जांच हूई।

इएसआइसी अस्पताल बिहटा में हुकेरल की यात्रा कर लौटा है शख्स

संजय सिंह के अनुसार, एक संक्रमित की आयु 29 वर्ष के करीब है, जो गर्दनीबाग का निवासी है। इसमें सर्दी-खांसी के लक्षण पाए जाने के बाद उसने अपना सैंपल गर्दनीबाग अस्पताल में दिया था। जांच के बाद कोरोना की पुष्टि हुई है। यह व्यक्ति हाल ही में केरल की यात्रा कर लौटा हैउन्होंने बताया कि इस व्यक्ति में वायरस की पुष्टि के बाद इसके परिवार के अन्य सदस्यों की जांच कराई जा रही है। जिस दूसरे मरीज की पहचान हुई है वह मूल रूप से बांका का रहने वाला है। यह असम की यात्रा से लौटा है। यह पटना निवासी है और जो साइनस के ऑपरेशन के लिए इएसआइसी अस्पताल बिहटा गया था। यहां कोविड टेस्ट में वायरस की पुष्टि हुई है।उन्होंने कहा कि इन दोनों को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा जीनोम सिक्वेसिंग के बाद ही पता चलेगा कि यह कोरोना का कौन-से वेरिएंट है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts