पटना में रेमल तूफान को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, मध्य रात्रि से हो सकती है बारिश

IMG 1056 1

चक्रवाती तूफान रेमल रविवार आधी रात के बाद बांग्लादेश व पश्चिम बंगाल के समुद्री तटों से टकरा गया। साथ ही इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। ऐसे में अब मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि बिहार में भी रेमल का असर पड़ने के आसार हैं। राज्य के उत्तरी भाग के कुछ जिलों में सोमवार को बारिश होने की संभावना है। 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। इससे उत्तर बिहार के अधिकतर शहरों के अधिकतम तापमान में गिर सकता है। पटना में रेमल तूफान को लेकर IMD ने अलर्ट जारी किया है। यहां मध्य रात्रि से बारिश  हो सकती है।

मौसम विभाग ने सोमवार तक के लिए पश्चिम बंगाल व उत्तरी ओडिशा के तटीय जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। साथ ही असम व मेघालय में भी अत्यधिक बारिश की आशंका जताई गई है। मणिपुर, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के लिए सोमवार व मंगलवार के लिए भारी बारिश का अनुमान है। तूफान के मद्देनजर पश्चिम बंगाल के संवेदनशील इलाकों से एक लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

उधर, मौसम विभाग ने  पश्चिम बंगाल, ओडिशा के अलावा पूर्वोत्तर के लगभग सभी राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन राज्यों में तूफान का असर अगले दो दिनों तक रह सकता है। प्रधानमंत्री ने रविवार को रेमल से निपटने की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने अफसरों से सभी एहतियाती कदम समय से उठाने के निर्देश दिए।

Recent Posts