WeatherBihar

पटना समेत बिहार के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए.. अपने शहर के मौसम का हाल

Google news

बिहार में मानसून की दस्तक के साथ ही मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रही है। राज्य के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है तो कहीं-कहीं लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र ने राजधानी पटना समेत राज्य के सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कमोवेश राज्य के अधिकतर जिलों में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी पटना समेत राज्य के 13 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जमुई, लखीसराय और बांका में बहुत भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है जबकि पटना, शेखपुरा, नालंदा, मुंगेर, गोपालगंज, सीवान, जहानाबाद, अरवल, बक्सर और भोजपुर में बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी है।

वहीं जमुई, सीतामढ़ी, पूर्णिया, कटिहार, पश्चिम चंपारण, नवादा, सारण में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। कई जिलों में तेज हवा के साथ बिजली चमकने और ठनका गिरने को लेकर अलर्ट किया गया है। ताजा मौसमी कारणों की वजह से अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना प्रबल है। ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश के दौरान लोगों से सतर्कता बरतने का कहा है और जरुरत होने पर ही बारिश के दौरान घर से बाहर निकलने की सलाह दी है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण