पटना समेत राज्य के कई जिलों में आज जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट; जानिए.. अपने शहर का हाल

Rain bihar

बिहार में मानसून के पूरी तरह से एक्टिव होने के बाद राज्य के तकरीबन सभी जिलों में रूक-रूक कर बारिश हो रही है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। मानसून के जोर पकड़ने के कारण राज्य में अच्छी बारिश हो रही है। गुरुवार को भी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने राज्य के 16 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

विभाग की तरफ से सुपौल, मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया और कटिहार में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है और इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि राजधानी पटना, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, भोजपुर, बक्सर, अररिया और किशनगंज में भारी बारिश की संभावना जताई है और इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

इससे पहले बुधवार को राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में मध्यम दर्जे की बारिश हुई। राज्य के 23 जिलों में सौ मिलीमिटर से अधिक बारिश हुई है। बारिश के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। जुलाई महीने की शुरुआत से ही लगातार हो रही बारिश से किसानों को बड़ी राहत मिली है। धान के बीज खेतों में गिराए जा रहे हैं और कृषि कार्य में तेजी आ गई है।

Recent Posts