पप्पू यादव के नाम पर ठगी: खुद को पूर्व सांसद का आदमी बताकर मरीज से ठग लिए इतने रुपए, स्वास्थ्य कर्मियों ने दबोचा

pappu yadav

पूर्णिया में ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर लोग हैरान हैं। शातिर ठग ने खुद को पूर्व सांसद पप्पू यादव का आदमी बताकर मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक मरीज़ से पैसे ठग लिए। मामले का खुलासा तब हुआ जब शातिर ठग को मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर और कर्मी ने रंगे हाथ पकड़ा। जब ठग से सख्ती से पूछताछ की गईं तो सारी सच्चाई सामने आ गई।

पूछताछ के दौरान ठग अपना नाम आफ़ताब आलम बताया, जो पूर्णिया के लाइन बाजार का ही रहने वाला है। उसने बताया कि मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज शोहराब आलम उसका परिजन है। हैरानी तब हुई जब मरीज के परिजन से पूछने पर परिजन ने बताया कि पकडे गए व्यक्ति को वह लोग नहीं जानते हैं। परिजनों ने यह बताया कि पिछले कुछ दिनों से वो हमारे पीछे घूम रहा था, पूर्व सांसद पप्पू यादव का आदमी बताकर सही तरीके से इलाज कराने की बात करता था।

जिसके एवज में ऑपरेशन कराने के नाम पर उनसे 1500 रुपए ऐंठ लिए और अब आज फिर से जांच के नाम पर एक हजार रुपए की मांग कर रहा था। इसी के बाद उनका शक गहरा हुआ। पूछताछ में पप्पू यादव का आदमी बताए जाने की बात पूरी तरह फर्जी निकली। जिसके बाद अस्पताल के कर्मी ने दलाल को पकड़कर डायल 112 की पुलिस के हवाले कर दिया। ठगी का ये पूरा मामला GMCH पूर्णिया के पुरुष सर्जिकल वार्ड से जुड़ा है।

ठगी के शिकार होने वालों की पहचान पश्चिम बंगाल के पांजीपाड़ा निवासी शोहराब आलम के रूप में हुई है। हंगामे के बाद डायल 112 की पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद उसे हिरासत में लेकर थाना ले गई, पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस मेडिकल कॉलेज पहुंची, जिसके बाद मौके से युवक को हिरासत में लिया गया है। पूरे मामले को लेकर पकड़े गए युवक से पुछताछ की जा रही है।

Recent Posts