RailwaysKhagaria

पहली बार खगड़िया के मानसी जंक्शन पर रूकी राजधानी एक्सप्रेस, सांसद राजेश वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Google news

एक दशक पूर्व से खगड़िया में चल रही राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग आज पूरी हो गई। आज संध्या 5:30 बजे ट्रेन संख्या-12423 डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पहली बार मानसी जंक्शन पर रुकी और नई दिल्ली के लिए प्रस्थान की, जबकि नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली ट्रेन संख्या-12424 भी अपने निर्धारित समय पर मानसी जंक्शन पर रूकी ।

खगड़िया सांसद राजेश वर्मा द्वारा हरी झंडी दिखाकर गाड़ी को रवाना किया गया । सांसद राजेश वर्मा ने कहा कि मानसी में राजधानी के ठहराव का आज ऐतिहासिक दिन है। आज खगड़िया सहित आसपास के लोगों द्वारा एक दशक पूर्व की मांग पूरी हो गई । उन्होंने रेलवे बोर्ड को इसके लिए धन्यवाद दिया है। राजेश वर्मा ने कहा कि मैं इसके लिए विशेष रूप से अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने इस विषय को लेकर माननीय केंद्रीय रेल मंत्री के समक्ष प्रमुखता से बात रखी थी।

मानसी सूबे में 7वां स्टेशन जहां यह ट्रेन रुकेगी नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन (12423/12424) का ठहराव डिब्रूगढ़ दीमापुर और गुवाहाटी के बाद बिहार में किशनगंज, कटिहार, नवगछिया, बरौनी, पाटलिपुत्रा, दानापुर में होता था। अब यह राजधानी नवगछिया के बाद मानसी में भी रुकेगी। ऐसे नवगछिया में इसका समय शाम 5:15 के आसपास है। अब मानसी में करीब 6 बजे संध्या ठहराव का समय होगा। यानी मानसी में 6 बजे संध्या इस ट्रेन में बैठने के बाद अगले दिन सुबह 10 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। दूसरी ओर से आने वाली ट्रेन भी करीब इसी समय पहुंचेगी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण