International News

पाकिस्तान ने ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादी ठिकानों पर हमला करने का दावा किया तेहरान ने हमलों की निंदा की

Published by
Share

ईरानी विदेश मंत्रालय ने ईरान और पाकिस्तान की सीमा पर गैर-ईरानी ग्रामीणों पर पाकिस्तान के ड्रोन हमले की निंदा करते हुए इसे असंतुलित बताते हुए कहा कि इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। ईरानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस्लामी गणराज्य ईरान दोनों देशों की सीमा पर गैर-ईरानी ग्रामीणों पर पाकिस्तान के असंतुलित और अस्वीकार्य ड्रोन हमले की निंदा करता है।

साथ ही, ईरान पाकिस्तान की सरकार के साथ अच्छे पड़ोसी और भाईचारे की नीति का पालन करता है। बयान में कहा गया है कि वह दुश्मनों को ईरान और पाकिस्तान के बीच सौहार्दपूर्ण और भाईचारे के संबंधों में तनाव डालने की अनुमति नहीं देगा।

यह बयान पाकिस्तान के उस बयान के बाद आया है जिसमें उसने कहा था कि उसने ईरान पर मिसाइल हमले किए हैं और ‘मार्ग बार सरमाचर’ नाम के खुफिया ऑपरेशन के दौरान कई आतंकवादी मारे गए हैं। पाकिस्तान ने यह कार्रवाई ईरान के बलूचिस्तान में एक आतंकवादी संगठन के ठिकानों पर हमले के बाद की है।

ईरानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान अपने लोगों की सुरक्षा और अपनी क्षेत्रीय अखंडता को कोई चोट नहीं पहुंचने देगा और उम्मीद करता है कि पाकिस्तानी सरकार अपनी जमीन आतंकवादी ठिकानों की स्थापना और आतंकवादी समूहों की तैनाती को रोकने में अपने दायित्वों का पालन करेगी।

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More