Bihar

पीएम आवास योजना का पैसा मिलते ही बॉयफ्रेंड के साथ फुर्र हो गईं 11 महिलाएं, घर तो गया ही.. घरवाली भी हाथ से गई

Google news

केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को अपना घर बनाने के लिए मदद करती है लेकिन कहीं कहीं इस योजना में फर्जीवाड़े की खबरें भी सामने आ रही हैं। उत्तर प्रदेश में इस योजना से जुड़ा फर्जीवाड़े का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के महराजगंज में प्रधानमंत्री आवास योजना में लगातार गड़बड़ियां सामने आ रही है। ताजा मामले में यूपी की 11 महिलाओं ने पीएम आवास योजना की पहली किस्त का पैसा मिलते ही बड़ा कांड कर दिया है। इन 11 महिलाओं ने योजना का पैसा आते ही अपना असली रंग दिखाया और अपने अपने प्रेमियों के साथ घर छोड़कर फरार हो गईं हैं। यह खबर मीडिया में सुर्खियां बनी हुई हैं। सोशल मीडिया पर भी यह खबर खूब वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पैसे लेकर फरार हुईं 11 महिलाओं के पतियों ने इस घटना की जानकारी विभागीय अधिकारियों को दी है और न्याय की गुहार लगाई है। घर बनाने के लिए पहली किस्त सरकार की तरफ से मिली थी, उसे तो उनकी पत्नियां लेकर फरार हो ही गई हैं और अब जिला प्रशासन ने योजना की दूसरी किस्त पर रोक लगा दी है। ऐसे में 11 पतियों के सामने बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। अपना घर का सपना तो टूट ही गया और घरवाली भी हाथ से निकल गई है।

बता दें कि महराजगंज जिले में करीब 2350 लोगों ने पीएम आवास योजना का पैसा मिला है। लाभार्थियों में अधिकतर महराजगंज के हैं। इनमें से कई लोगों के घर पहले ही बन चुके हैं जबकि कई लोगों को अपना पक्का मकान बनाना था। इस योजना के तहत पहली किस्त में 40 हजार रुपए लाभार्थी के खाते में भेजे गए थे। जानकारी मिली है कि इनमें से 11 महिलाएं पैसा मिलते ही अपने पति को छोड़ दिया और प्रेमी के साथ फरार हो गई हैं।ये


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण