पीएम मोदी से बात कर बेहद खुश हैं वायनाड निवासी

202408103203566

वायनाड के लोगों ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर वे बहुत खुशी है। पीएम मोदी शनिवार को भूस्खलन से तबाह वायनाड के दौरे पर पहुंचे। लोगों ने पीएम मोदी से अपनी समस्याओं के समाधान का अनुरोध किया।

सेंट जोसेफ स्कूल में पीएम मोदी से मिलने वाले वायनाड निवासी अयप्पन ने कहा,“पीएम मोदी ने मुझसे बात की और कहा कि वह उनके साथ हैं, इससे मैं बेहद खुश हूं। मेरे पास घर नहीं है। मेरी बात सुनने के बाद पीएम मोदी ने आश्वासन दिया कि वह उनकी समस्याओं का समाधान कराएंगे, इससे हम खुश हैं।”

अयप्पन ने कहा कि केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने भी हमें आश्वासन दिया है कि सभी की जरूरतें पूरी की जाएंगी। भूस्खलन में अपना परिवार खोने वाले अयप्पन ने कहा, पीएम मोदी से मिलने के बाद मैं राहत महसूस कर रहा हूं।

प्रधानमंत्री से मिलते समय कई पीड़ित रो पड़े। उनकी कहानी सुनकर प्रधानमंत्री भी भावुक हो उठे।

प्रधानमंत्री मोदी महिलाओं, पुरुषों और बच्चों को सांत्वना देते भी दिखे।

प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत करने वालों में 16 वर्षीय हानी भी शामिल था। हादसे में उसके परिवार के 11 सदस्यों की मौत हो गई। वह भी पीएम से मिलते समय रो पड़ा।

प्रधानमंत्री मोदी ने 11 वर्षीय लावण्या से भी मुलाकात की। उसके भी परिवार की मौत हो गई है। उन्होंने उसके सिर पर हाथ रखा और सांत्वना दी।

डॉ. चार्ली ने कहा, “उन्होंने मुझसे विस्तार से पूछा कि लोगों ने इस त्रासदी का सामना कैसे किया है। मैंने उन्हें बताया कि उनकी काउंसिलिंग की जा रही है। उनमें से अधिकांश अभी भी सदमे में हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने एक स्थानीय अस्पताल का भी दौरा किया और मरीजों से मुलाकात की। उन्होंने आठ वर्षीय अवंतिका से भी बातचीत की। हादसे में उसकी दादी को छोड़कर परिवार के सभी सदस्यों की मौत हो गई है।

अवंतिका ने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री मोदी को केवल टीवी पर देखा है। उन्होंने मुझसे घटना के बारे में पूछा और मैंने उन्हें पूरी कहानी बताई। उन्होंने मुझसे मेरी ज़रूरतों के बारे में भी पूछा, इस पर मैं चुप रही।”

प्रधानमंत्री ने त्रासदी में गहरे कीचड़ में छह घंटे से ज़्यादा फंसे रहने के बाद बच निकलने में कामयाब रहे अरुण से भी बात की।

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा की महिला डॉक्टर सुक्यर्थ से भी बात की, जो अपने पति के साथ 30 जुलाई को त्रासदी के समय छुट्टी मनाने आई थी। सुक्यर्थ के पति भी डॉक्टर हैं, जो भूस्खलन में बह गए और अभी भी लापता हैं।

प्रधानमंत्री मोदी आज एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। इसमें केरल के राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद ख़ान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री शाम को दिल्ली वापस जाएंगे।

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी कन्नूर हवाई अड्डे पर उतरे, जहां उनका स्वागत केरल के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्र व राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया।

30 जुलाई को वायनाड में भूस्खलन हुआ था। इसमें 416 लोगों की मौत हो गई थी और 150 से ज्यादा लोग लापता हो गए थे।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts