RailwaysBiharNational

पुरी, हावड़ा और थावे के लिए पटना से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Google news

यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर पटना-पुरी, पटना-हावड़ा एवं पटना-थावे के मध्य चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों के प्रति यात्रियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए इनके परिचालन अवधि में विस्तार किया जा रहा है।

Patna Puri Train: गाड़ी सं. 03230/03229 पटना-पुरी-पटना स्पेशल के परिचालन अवधि में विस्तार करते हुए इसे अब पटना से एक अगस्त से 26 सितंबर तक सप्ताह के प्रत्येक गुरुवार को चलाने का निर्णय लिया गया है।

Puri Patna Train: इसी तरह गाड़ी सं. 03229 पुरी-पटना स्पेशल के परिचालन अवधि में विस्तार करते हुए इसे अब पुरी से दो अगस्त से 27 सितंबर तक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को चलाने का निर्णय लिया गया है।

Patna Howrah Train: गाड़ी सं. 02024/02023 पटना-हावड़ा-पटना स्पेशल पटना एवं हावड़ा से चार अगस्त से 29 सितंबर तक सप्ताह के प्रत्येक रविवार को चलाने का निर्णय लिया गया है।

Patna Thawe Train: गाड़ी सं. 03215/03216 पटना-थावे-पटना स्पेशल एक अगस्त से 30 सितंबर तक पटना एवं थावे से प्रतिदिन चलाने का निर्णय लिया गया है।

महाप्रबंधक ने किया दरभंगा व सहरसा स्टेशनों का निरीक्षण

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक तरूण प्रकाश द्वारा बुधवार को दरभंगा स्टेशन का निरीक्षण किया गया । इस दौरान महाप्रबंधक ने दरभंगा स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं आदि का जायजा लिया। यहां क्रू लाबी का मुआयना कर कार्यरत रेलकर्मियों से संरक्षा के संबंधी पूछताछ की। इसी कड़ी में महाप्रबंधक ने निर्माणाधीन दरभंगा बाईपास लाइन का निरीक्षण किया।

उन्होंने सिसो हाल्ट के निकट समपार संख्या 4सी का निरीक्षण कर संरक्षा से जुड़े पहलुओं का भी जायजा लिया एवं गेटमैन की संरक्षा संबंधी कार्यप्रणाली को परखा। महाप्रबंधक ने सरायगढ़ स्टेशन पर पैनल रुम का मुआयना भी किया। महाप्रबंधक द्वारा सहरसा स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया, एफओबी सहित यात्री सुविधा से जुड़े पहलुओं का गहन मुआयना किया गया।

इस दौरान अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चल रहे सहरसा स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की कार्य प्रगति की समीक्षा भी की गयी। उन्होंने निर्माण कार्य को उच्च गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में पूरा करने का निर्देश दिया।

बाढ़ आने की स्थिति में सुगम रेल परिचालन सहित समस्तीपुर मंडल द्वारा बाढ़ के मद्देनजर की गयी अन्य तैयारियों का जायजा भी महाप्रबंधक द्वारा लिया गया। निरीक्षण के दौरान समस्तीपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव तथा मुख्यालय एवं समस्तीपुर मंडल के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण