पूरे बिहार में गरज के साथ बारिश का अलर्ट, सावधान रहने की सलाह

rain2

राजधानी पटना समेत प्रदेश के आसपास क्षेत्रों में दोपहर तीन बजे के आसपास हुई झमाझम वर्षा से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। लगभग एक घंटे में हुई वर्षा के कारण गांधी मैदान, डाकबंगला चौराहा, नाला रोड, गोविंद मित्र रोड समेत अन्य इलाकों में जल जमाव की स्थिति से लोगों को आने जाने में परेशानी हुई।

इस तारीख से बिहार में गरज के साथ होगी बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार प्रदेश में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। इनके प्रभाव से 30 जून और 1 जुलाई को पटना सहित प्रदेश के सभी जिलों में गरज-तड़क के साथ मेघ गर्जन के साथ छिटपुट वर्षा की संभावना है

पश्विम चंपारण जिले के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी का अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस जबकि औरंगाबाद व नवादा में 39.9 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।

पटना समेत इन जिलों में लोगों को बारिश से मिलेगी राहत।

पटना के अलावा रोहतास, किशनगंज, आरा, बक्सर और सीवान में वर्षा से लोगों को राहत मिली। शनिवार को पटना में 23.4 मिमी व भोजपुर में 16.0 मिमी, जमुई में 27.0 मिमी, पूसा में 42.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

किशनगंज के पोठिया में सर्वाधिक बारिश दर्ज

बीते 24 घंटों के दौरान किशनगंज जिले के पोठिया में 46.2 मिमी प्रदेश में सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई। इन जगहों पर दर्ज की गई वर्षा : बीते 24 घंटों के दौरान पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर में 36.8 मिमी, पश्चिम चंपारण के गौनाहा में 35.2 मिमी, हाजीपुर में 28.3 मिमी, मुंगेर में 15.0 मिमी, किशनगंज में 6.4 मिमी, जहानाबाद के हुलासगंज में 4.2 मिमी, भागलपुर के कोलगांव में 2.8 मिमी, किशनगंज के ठाकुरगंज में 2.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts