पूर्व विधायक ने थामा आरजेडी का दामन : जगदानंद सिंह ने किया भव्य स्वागत, सैकड़ों समर्थक भी हुए शामिल

IMG 0707

राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय के कर्पूरी सभागार में तीन बार के विधायक रहे और लोजपा के वरिष्ठ नेता सतीश कुमार ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रो. मनोज कुमार झा के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने सदस्यता रसीद, पार्टी का प्रतीक चिह्न, गमछा और लालू प्रसाद के संसदीय जीवन और संघर्षों पर आधारित पुस्तक गोपालगंज टू रायसीना देकर सतीश कुमार और उनके समर्थकों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि सतीश जी से सभी परिचित हैं और इन्होंने सोशल जस्टिस की लड़ाई मजबूती से लड़ी है और इन्होंने कुर्मी चेतना महारैली करके अपनी ऊर्जा से जो पहचान बनायी थी, उस अर्जित ताकत पर नीतीश कुमार ने कब्जा जमा लिया।

इन्होंने आगे कहा कि दंगाई और उन्मादी समझ रहे हैं कि वह बिहार पर कब्जा कर लेंगे तो वह गलतफहमी के शिकार हैं। बिहार में तेजस्वी प्रसाद यादव ने जिस मजबूती के साथ नफरत के खिलाफ नौकरी और रोजगार की राजनीति को मजबूती प्रदान की और गरीबों के सम्मान और अधिकार के लिए जो कार्य किया है और जो वचन उन्होंने ने दिए थे, उसको पूरा करके बिहार के आवाम के साथ खड़े रहे और अपने संकल्प पर खरे भी उतरे।

जगदानंद सिंह ने आगे कहा कि लालू प्रसाद जी के समय 2500 प्रोफेसर की बहाली की गई और सात विश्वविद्यालयों की स्थापना हुई। आगे कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी, लालू जी के समय भी इंजीनियर बने थे और आज जो लोग बोलते हैं, उन्हें यह देखना चाहिए कि चरवाहा विद्यालय को दुनिया ने सराहा और इसकी तारीफ की लेकिन झूठ बोलकर और अफवाह फैला कर दिगभ्रमित किया जा रहा है। जिन गरीबों के बच्चे स्कूली शिक्षा ग्रहण करने में कहीं ना कहीं अपने पेशे के कारण असमर्थ थे, उनके लिए लालू प्रसाद ने चरवाहा विद्यालय की स्थापना करके गाय चराने वाले, बकरी चराने वाले, सूअर चराने वाले, मछली पकड़ने वाले, मुर्गी पालन करने वाले, धोंधा, चूहा पकड़ने वाले और गरीबों के बच्चों को शिक्षा कैसे मिले, इसके लिए पुश्तैनी कार्यों के साथ-साथ उसी कैंपस में शिक्षा ग्रहण करें, इसके लिए चरवाहा महाविद्यालय की स्थापना की ।

Recent Posts