Olympics

पेरिस ओलंपिक 2024 : सिंधु और कमल के नेतृत्व में भारत का उद्घाटन समारोह में जोरदार स्वागत

Google news

ध्वजवाहक पीवी सिंधु और अनुभवी टेबल टेनिस स्टार शरत कमल की अगुवाई में 78 भारतीय एथलीटों और अधिकारियों का समूह बीते शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक 2024 के उद्घाटन समारोह में सीन नदी पर राष्ट्रों की परेड में पहुंचा।

राष्ट्रों की परेड के दौरान, विशेष रूप से डिजाइन किए गए पारंपरिक परिधान पहने, भारतीय एथलीट और अधिकारियों ने प्रशंसकों की ओर हाथ हिलाया। भले ही पेरिस में बारिश हो रही थी, लेकिन भारत के एथलीटों और अधिकारियों का उत्साह कम नहीं हुआ।

प्रतिष्ठित फ्रांसीसी मिडफील्डर ज़िनेदिन ज़िदान ने उद्घाटन समारोह की शुरुआत करने के लिए ओलंपिक मशाल लेकर एक पूर्व-रिकॉर्ड किए गए वीडियो में उपस्थिति दर्ज कराई। स्टेड डी फ्रांस से, उन्होंने दौड़ लगाई और मशाल को उठाया।

पहले 18 प्रतिनिधिमंडलों को पोंट डी’ऑस्टरलिट्ज़ से राष्ट्रों की परेड में पेश किया गया। परेड का नेतृत्व आधुनिक ओलंपिक खेलों के संस्थापक देश ग्रीस ने अपने देश की थीम वाली पोशाक में किया। ग्रीस ने रेस वॉकर एंटीगोनी एनट्रिसम्पियोटी के साथ एनबीए स्टार जियानिस एंटेटेकोउनम्पो को अपना पुरुष ध्वजवाहक चुना।

लेडी गागा के शानदार प्रदर्शन से दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

लेडी गागा ने एक शानदार प्रदर्शन किया, जब उन्होंने एक भव्य सीढ़ी पर खड़े होकर ज़िज़ी जीनमेयर का एक मूल गीत मोन ट्रुक एन प्लम्स गाया। हेवी-मेटल बैंड गोजिरा ने बारिश में अपने इलेक्ट्रिक प्रदर्शन से प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। गोजिरा के बाद ओपेरा गायिका मरीना वियोटी ने भी प्रस्तुति दी।

ओलंपिक में भारतीय दल से इस बार 117 एथलीट कर रहे प्रतिभाग

33वें ग्रीष्मकालीन खेलों में, 16 खेल विधाओं में 117 एथलीट भारतीय दल का हिस्सा हैं, जिनमें 70 पुरुष और 47 महिलाएँ शामिल हैं। वे 69 स्पर्धाओं में भाग लेंगे और 95 पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। सोलह खेल विधाओं में तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, घुड़सवारी, गोल्फ, हॉकी, जूडो, नौकायन, नौकायन, शूटिंग, तैराकी, टेबल टेनिस और टेनिस शामिल हैं।

राष्ट्रों की परेड के दौरान भारत के प्रमुख एथलीट

तीरंदाजी : दीपिका कुमारी और तरुणदीप राय। बैडमिंटन: पीवी सिंधु मुक्केबाजी: लवलीना बोर्गोहेन, घुड़सवारी: अनुष अग्रवाल, गोल्फ: शुभंकर शर्मा, हॉकी: कृष्ण पाठक, नीलकांत शर्मा और जुगराज सिंह, जूडो: तूलिका, मानसेलिंग: विष्णु सरवनन और नेथरा कुमानन, शूटिंग: अंजुम मौदगिल, सिफ्त कौर समरा, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और अनीश। तैराकी : श्रीहरि नटराज और धीनिधि देसिंघु, टेबल टेनिस: शरथ कमल और मनिका बत्रा, टेनिस : रोहन बोपन्ना, सुमित नागल और श्रीराम बालाजी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण