Categories: BiharPolitics

प्रधानमंत्री गोबर को भी हलवा बना देते हैं’, तेजस्वी ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर केंद्र में आइएनडीआइए सरकार बनी तो एक करोड़ लोगों को नौकरी दी जाएगी। महिलाओं को प्रत्येक साल एक लाख रुपये दिए जाएंगे। फ्री में बिजली दी जाएगी।

तेजस्वी यादव दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में आइएनडीआइए के कांग्रेस उम्मीदवार सन्नी हजारी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

जबतक भाजपा को नहीं भगाएंगे तबतक…: तेजस्वी

उन्होंने कहा कि जब तक देश से भाजपा को नहीं भगाएंगे, तब तक न तो बेरोजगारी घटेगी और न ही गरीबी खत्म होगी। मोदीजी के शासन में अमीर अमीर होता चला गया है और गरीब गरीब ही रह गया है। हमारा मुद्दा बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, पढ़ाई,दवाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार होनी चाहिए।

पीएम मोदी गोबर को भी हलआ बना देते हैं: तेजस्वी

उन्होंने कहा कि मोदीजी से बड़ा झूठा प्रधानमंत्री इस दुनिया में कोई नहीं है वे इतना झूठ बोलते हैं कि गोबर को भी हलआ बना देते हैं। आज भी कुशेश्वरस्थान में कोई विकास नहीं हुआ है। यहां के लोगों को बाढ़ दिनों में कादो पानी से होकर जाना पड़ता है।

बोले- पीएम मोदी को कोई मुद्दा नहीं मिला तो…

उन्होंने कहा कि भाजपा के 10 वर्षों के शासन काल में बिहार में एक भी कल कारखाने नहीं खुला है। मोदीजी को इस चुनाव में कोई मुद्दा नहीं मिला तो, हिन्दू-मुस्लिम, हिन्दुस्तान-पाकिस्तान, मंदिर-मस्जिद, सनातन-इस्लाम के साथ मंगलसूत्र छीनने की बात कहने लगे हैं।

अपने 17 महीने के काम का किया बखान

उन्होंने कहा कि तेजस्वी ने 17 महीनों में पांच लाख शिक्षित बेरोजगार को नौकरी दिया, साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों को सरकारी कर्मी का दर्जा दिया। स्वयं सहायता समूह के मानदेय को दोगुना किया। आइआइटी, टूरिज्म, स्पोर्ट्स नीति बनाई।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने एमओयू निवेशकों को बुलाकर 50 हजार करोड़ का एग्रीमेंट कराया। इससे बिहार में निवेश आया, लेकिन इसी बीच चाचा जी पलट गए। वो बुजुर्ग हैं, कहीं भी रहे, हमारा पूरा सम्मान है। उन्होंने कहा कि यहां (दरभंगा में) धनबल का मुकाबला जनबल से हो रहा है।

Recent Posts