NationalPolitics

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले – नई लोकसभा देश के नागरिकों के सपनों को पूरा करेगी

Google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 वीं लोकसभा के अध्यक्ष निर्वाचित होने पर ओम बिरला को बधाई को देते हुए कहा है कि उनके नेतृत्व में यह लोकसभा देश के लोगों के सपनों को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि आपकी मीठी-मीठी मुस्कान पूरे सदन को प्रसन्न रखती है। उन्हें विश्वास है कि वह हर कदम पर नए प्रतिमान स्थापित करेंगे।

लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बिरला को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आप दूसरी बार इस आसन पर विराजमान हो रहे हैं,यह इस सदन का सौभाग्य है। अठारहवीं लोकसभा में अध्यक्ष का कार्यभार दूसरी बार संभालना,अपने आप में एक नया रिकॉर्ड है। आपको और पूरे सदन को मेरी तरफ से बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि हम सबका विश्वास है कि आने वाले पांच साल में आप हमारा मार्गदर्शन करेंगे और देश की आकांक्षाओं तथा अपेक्षाओं को पूरा करने में आपकी बड़ी भूमिका रहेगी।

मोदी ने कहा कि भविष्य में 17वीं लोकसभा का विश्लेषण किया जाएगा तो लिखा जाएगा कि भारत के भविष्य का निर्धारण करने में बिरला की अध्यक्षता वाली लोकसभा की बहुत बड़ी भूमिका रही। मोदी ने वर्तमान लोकसभा के लिए भी बिरला के अध्यक्ष चुने जाने के संदर्भ में कहा कि आप तो सफल होने ही वाले हैं, लेकिन आपकी अध्यक्षता में 18वीं लोकसभा बहुत सफलतापूर्वक देश के नागरिकों के सपनों को पूरा करेगी। उन्होंने हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि आपकी मीठी-मीठी मुस्कान पूरे सदन को प्रसन्न रखती है। उन्हें विश्वास है कि वह (बिरला) हर कदम पर नए प्रतिमान स्थापित करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की यात्रा में कुछ अवसर होते हैं जब कीर्तिमान स्थापित करने का सौभाग्य मिलता है और उनको विश्वास है कि देश भविष्य में इस बात पर गर्व करेगा। मोदी ने कहा कि लोकसभा के इतिहास में दो अध्यक्षों में बिरला दूसरे हैं जिन्हें पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर से अध्यक्ष बनने का मौका मिला। इसके पहले बलराम जाखड़ को यह मौका मिला था

नया इतिहास रचा

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते बीस साल में जो लोकसभा अध्यक्ष होते थे, वे या तो चुनाव नहीं लड़ते थे, या जीतकर नहीं आते थे, लेकिन बिरला चुनाव फिर से जीतकर आए हैं और उन्होंने एक नया इतिहास रचा है। उन्होंने बिरला की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक सांसद के रूप में समझते हैं कि आप जिस प्रकार से एक संसद सदस्य के नाते काम करते हैं, वह जानने योग्य है और बहुत कुछ सीखने योग्य है। मुझे विश्वास है कि आपसे नए सांसदों को प्रेरणा मिलती रहेगी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण