National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी

Google news

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को स्थापना दिवस पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट मे कहा कि सीआरपीएफ के स्थापना दिवस के अवसर पर सभी जवानों को मेरी शुभकामनाएं। राष्ट्र के प्रति उनकी अटूट निष्ठा और अथक सेवा वास्तव में सराहनीय है। वे हमेशा साहस और प्रतिबद्धता के उच्चतम मानदंडों के लिए खड़े रहे हैं। हमारे राष्ट्र को सुरक्षित रखने में उनकी भूमिका भी सर्वोपरि है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को बधाई दी। अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट किया, ”सीआरपीएफ कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को उनके स्थापना दिवस पर बधाई।

सीआरपीएफ ने अपनी स्थापना के बाद से ही राष्ट्रीय सुरक्षा को अपना मिशन बना लिया है। बल के बहादुर जवानों ने अपनी जान की परवाह किए बिना इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और हर बार विजयी हुए हैं। मैं सीआरपीएफ के उन शहीदों को नमन करता हूं जिन्होंने कर्तव्य निभाते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी।”

सीआरपीएफ के बारे में

सीआरपीएफ स्थापना दिवस 27 जुलाई को मनाया जाता है, क्योंकि इसी दिन 1939 में क्राउन प्रेपरेटरी फोर्स के रूप में इसकी स्थापना की गई थी। बाद में इसका नाम बदलकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) कर दिया गया। यह भारत का सबसे बड़ा अर्धसैनिक बल है, जिसका मुख्य कार्य देश की आंतरिक सुरक्षा बनाए रखना है। यह बल गृह मंत्रालय के अधीन कार्य करता है और देश के विभिन्न हिस्सों में तैनात है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण