प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले – ध्वस्त हुआ विपक्ष , एनडीए की लहर

PM Narendra Modi

पांचवें चरण का चुनाव संपन्न होते ही सभी बड़े दलों ने जीत के दावे करने शुरू कर दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विपक्षी दल को अहसास हो गया है कि उनकी स्थिति खराब है। इसलिए इंडी गठबंधन की ओर से मेरे लिए गालियों की संख्या बढ़ गई है। उन्हें बर्दाश्त नहीं हो रहा है कि मोदी फिर पांच साल के लिए चुनाने जा रहा है। हकीकत है कि देश में विपक्ष ध्वस्त हो चुका है। एनडीए की लहर चल रही है।

प्रधानमंत्री ने आठ दिनों के अंतराल पर बिहार में महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के गोरेयाकोठी और मोतिहारी में चुनावी सभा को संबोधित किया। उनके निशाने पर विपक्षी दल रहे। उन्होंने कहा कि जंगलराज देने वाले, युवाओं को पलायन करने वाले और लोगों को गरीबी में धकेलने वाले, जिन्होंने मारा-तड़पाया, माताओं-बहनों का जीवन बर्बाद किया, आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे लोगों की आंखों में मोदी चौबीसों घंटे खटकता है। लेकिन मैं आपकी सेवा करता रहूंगा। मेरे दिल में जनता है और मैं लोगों की सेवा करता रहूंगा। चुनावों में जनता कांग्रेस-आरजेडी जैसे दलों पर जोरदार प्रहार कर रही है। यह प्रहार भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति, समाज को लड़ाने वाली गंदी सोच, सनातन को गाली देने वाली विकृत मानसिकता और जंगलराज पर है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास मोदी को कोसने के अलावा कोई मुद्दा नहीं है।

जंगलराज का वारिस मुझे दे रहा है बेड रेस्ट

प्रधानमंत्री ने कहा कि जंगलराज का वारिस घूम-घूम कर कह रहा है कि मोदी को बेड रेस्ट मिलेगी। मैं चाहता हूं परमात्मा किसी को बेड रेस्ट न दे। हर नागरिक ऊर्जा से भरा रहे, उत्सव भरी जिंदगी जिए। कांग्रेस के शहजादे मोदी की आंख में आंसू देखना चाहते हैं। यूपी का शहजादा कहता है, अब मोदी के आखिरी दिन बनारस में हैं। इंडी वालों को भले ही मोदी खटकता हो पर देश के दिल में मोदी है। अब देश इंडी वालों की मनमानी से नहीं चलता।

आरक्षण के मुद्दे पर घेरा 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महात्मा गांधी की कर्मभूमि पूर्वी चंपारण से आरक्षण और संविधान के मुद्दे पर कांग्रेस व इंडी गठबंधन को घेरा। प्रधानमंत्री ने चुनावी सभा में कहा, यदि बाबा साहेब आंबेडकर नहीं होते तो पंडित नेहरू एससी-एसटी को आरक्षण नहीं मिलने देते। उन्होंने मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर विरोध किया था। नेहरू से राजीव गांधी तक, इस परिवार के जितने पीएम हुए सभी ने ओबीसी आरक्षण का विरोध किया।

इंडी घोर जातिवादी व परिवारवादियों की जमात

पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन घोर साम्प्रदायिक, घोर जातिवादी और घोर परिवारवादियों की जमात है। यह घोटालेबाजों का सम्मेलन है। भ्रष्टाचारियों की जमात है। इनको एक साथ देखने से यह साफ दिखता है कि 20 लाख करोड़ का घोटाला इन लोगों ने किया है। इनको देश की आम जनता से कोई लेना-देना नहीं है। इनको बस अपने बेटे-बेटियों की चिंता है। मैं गारंटी देता हूं कि विकसित बिहार और विकसित भारत बनाऊंगा। तीसरी बार पीएम बनने पर पहले से भी ज्यादा मेहनत करूंगा। मेरी चिंता आपके बच्चे के भविष्य को सुधारना है। सभी के मन में इच्छा होती है कि वे अपनी विरासत के लिए कुछ छोड़कर जाए। लेकिन मेरी अपनी कोई विरासत नहीं है। देश की जनता ही मेरी विरासत है। मैं आपके लिए अपने आप को खपा दूंगा।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts