AccidentPolitics

प्रधानमंत्री मोदी ने दार्जलिंग रेल हादसे पर जताया दुख : तो लालू ने उठा दिया बड़ा सवाल

Google news

पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में अबतक आठ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है, तो वही आरजेडी चीफ लालू प्रसाद ने लगातार हो रहे रेल हादसों पर सवाल उठाए हैं।

दरअसल, दार्जलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है। एक तरफ जहां पीएम मोदी से लेकर रेलमंत्री तक ने हादसे पर दुख जताया है तो वहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने इस हादसे पर दुख जताने के बजाए इसपर सियासत शुरू कर दी है और सरकार को घेरने की कोशिश की है। लालू प्रसाद ने देश में लगातार हो रहे रेल हादसों पर सवाल खड़ा किया है और सरकार से पूछा है कि ‘देश में लगातार हो रहे रेल हादसों का जिम्मेवार कौन है?’

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए अपने एक्स पर लिखा है कि, ‘पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना काफी दुखद है। उन लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस हादसे में खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।’ प्रधानमंत्री ने रेल अधिकारियों से बात की है और स्थिति का जायजा लिया है। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान लगातार जारी है। रेल मंत्री अश्विनीवैष्णव भी खुद दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं’।

वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी इस हादसे को दुखद बताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है, ‘एनएफआर क्षेत्र में बहुत ही दुखद रेल हादसा हुआ है। रेस्क्यू ऑपरेशन युद्धस्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मिलकर काम कर रही हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं’।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण