Railways

फरक्का एक्सप्रेस की टाइमिंग में हुआ बड़ा बदलाव, अब देर नहीं बल्कि अहले सुबह इस स्टेशन पर पहुंचेगी ट्रेन

बिहार को बंगाल और पंजाब से जोड़ने वाली फरक्का एक्सप्रेस का टाइमिंग में रेलवे ने बदलाव कर दिया है। ट्रेन की स्पीड में रेलवे की ओर से बदलाव किया गया है। ट्रेन संख्या 13413 बालूरघाट-बटिंडा फरक्का एक्सप्रेस के बालुरघाट से अभयपुर तक के समय में बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन किऊल मोकामा और बाढ़ सहित कानपुर सेंट्रल से भठिंडा तक समय में बदलाव हुआ है।

दरअसल, भागलपुर होकर बिहार के कुछ खास इलाकों को पंजाब और पश्चिम बंगाल को जोड़ने वाली फरक्का एक्सप्रेस के समय और परिचालन रफ्तार में बदलाव किया गया है। ऐसे में  26 जुलाई से कुछ स्टेशनों में समय में संशोधन करने के साथ रफ्तार में भी असर देखने को मिलेगा। अब ट्रेन संख्या 13413 बालूरघाट-बटिंडा फरक्का एक्सप्रेस के किऊल, मोकामा और बाढ़ सहित कानपुर सेंट्रल से भठिंडा तक समय में बदलाव हुआ है। कंचौसी से इसके समय पर परिवर्तन रहेगा।

बताया गया है कि इस ट्रेन का बिहार में समय बदल गया है। ट्रेन के इस समय में बदलाव शुक्रवार से प्रभावी रहेगा। पंजाब से आने पर यह ट्रेन भागलपुर देर रात 02:14 के स्थान पर सुबह 05:30 पर आएगी। उधर,  गरीब रथ एक्सप्रेस में अब भागलपुर रेलवे स्टेशन के टीटीई की जगह दानापुर के टीटीई की ड्यूटी टिकट चेकिंग में लगाई जाने लगी है।

टीटीई की कमी को देखते हुए मालदा मंडल दानापुर मंडल को पत्र लिखा था। जिसके बाद से ट्रेन में दानापुर के टीटीइ ही टिकट चेकिंग के लिए ड्यूटी लगाई जाने लगी।डाउन गरीब रथ एक्सप्रेस में ही दानापुर के टीटीई टिकट चेकिंग के लिए इस ट्रेन से भागलपुर आते हैं और अप में इस ट्रेन में दानापुर के ही टीटीई डियूटी करते हुए जाते हैं। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को चलती है।