फर्जी दस्तावेज से जमीन म्यूटेशन करने वाले सीओ व राजस्व पदाधिकारी समेत तीन कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज

images 2023 12 29T144955.186 jpeg

फर्जी दस्तावेज के आधार पर जमीन का म्यूटेशन किये जाने को लेकर सीओ व राजस्व पदाधिकारी समेत तीन कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज गई है। पैकटोला मौजा में जमीन नामांतरण में गड़बड़ी पर अररिया सीओ, राजस्व पदाधिकारी, राजस्व कर्मचारी सहित फर्जी दस्तावेज बनाने वालों के खिलाफ नगर थाना में केस दर्ज हुआ है। जमीन मालिक ने तीनों राजस्व कर्मियों के खिलाफ गैर कानूनी तरीके से नामांतरण करने की शिकायत पुलिस से की थी। जमीन मालिक के आवेदन पर नगर थानेदार ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पैकटोला पंचायत के वार्ड संख्या 12 के किसान अरुण कुमार ठाकुर ने अररिया सीओ गोपीनाथ मंडल, राजस्व पदाधिकारी कृत्यानंद राम व राजस्व कर्मचारी पंकज कुमार पर फर्जी केवाला के आधार पर दाखिल-खारिज करने का आरोप लगाया है।

 

जमीन मालिक अरुण कुमार ठाकुर ने पुलिस को दिये आवेदन में कहा है कि पैकटोला वार्ड संख्या 12 के ही रहनेवाली फिरोजा खातून, पति-तनवीर आलम ने एक फर्जी निबंधित विक्रय-पत्र तैयार कराया। इस विक्रय पत्र में कुल रकवा 56 डी0 जमीन का विक्रय दिखाया गया। इसके बाद इसी फर्जी दस्तावेज पर सीओ,राजस्व पदाधिकारी और राजस्व कर्मचारी ने फिरोजा खातून व उनके पति तनवीर आलम के पक्ष में गड़बड़ी कर जमीन का दाखिल खारिज कर दिया।

 

नगर थानेदार निर्मल कुमार यादवेन्दु ने कहा कि एफआईआर दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। नगर थानेदार निर्मल कुमार यादवेन्दु ने कहा कि सीओ पर फर्जी केवाला के आधार पर बिना प्लाट का निरीक्षण व सत्यापन किये मॉटेशन करने का आरोप है। कर्मचारी से भी रिपोर्ट नहीं ली गई। इस कारण सीओ पर धारा 419, 420, 467 व 406 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। अनुसंधान जारी है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts