NationalFarmingTrending

फसल कटाई का त्योहार लोहड़ी देश के विभिन्‍न हिस्सों में मनाया जा रहा है। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

Google news

देशभर में आज लोहड़ी का पर्व हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लोहड़ी को सर्दी की लंबी रातों का अंत माना जाता है और यह गर्मी के लंबे दिन का स्‍वागत करता है। यह गन्‍ने की कटाई से जुड़ा हुआ पर्व है।

पंजाब के गांवों में लोहड़ी गन्‍ने की फसलों की कटाई के बाद मनाई जाती है। गन्‍ने के ताजे रस का उपयोग खीर और गुड़ बनाने में होता है। यह त्‍यौहार सामाजिक सदभावना और एकता का प्रतीक माना जाता है।

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं। एक सोशल मीडिया पोस्‍ट में प्रधानमंत्री ने आशा व्‍यक्‍त की कि यह त्‍यौहार सभी को खुशि‍यां, समृद्धि और स्‍वास्‍थ्‍य प्रदान करेगा। प्रधानमंत्री ने ये कामना भी की है कि सब लोग लोहड़ी का त्‍यौहार अपने प्रियजनों के साथ हर्षोल्‍लास के साथ मनायें।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण