WeatherNational

बंगाल तट से टकराया ‘रेमल’ बिहार में भी असर के आसार

Google news

चक्रवाती तूफान रेमल रविवार आधी रात के बाद बांग्लादेश व पश्चिम बंगाल के समुद्री तटों से टकरा गया। साथ ही इन क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया।

बिहार में भी रेमल का असर पड़ने के आसार हैं। राज्य के उत्तरी भाग के कुछ जिलों में सोमवार को बारिश होने की संभावना है। 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। इससे उत्तर बिहार के अधिकतर शहरों के अधिकतम तापमान में गिर सकता है। वहीं पटना सहित दक्षिण बिहार उमह भरी गर्मी के चपेट में रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार रेमल तुफान के रविवार की देर रात या सोमवार की अहले सुबह खेपुपाड़ा एवं सागर दीप के बीच में बांग्लादेश और निकटवर्ती पश्चिम बंगाल के तट से टकराने की संभावना है। इस दौरान जहां तूफान टकराएगा वहां और आसपास के क्षेत्रों में लगभग 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

रेमल की वजह से पटना-कोलकाता विमान रद्द

पटना। बंगाल में चक्रवातीय तूफान रिमेल को देखते हुए कोलकाता-पटना-कोलकाता सेक्टर के बीच उड़ान भरनेवाली दोनों फ्लाइट रविवार को रद्द रही। इससे 700 यात्री फंसे रहे। देवघर-पटना- देवघर की फ्लाइट भी रद्द कर दी गई।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण