बंगाल में किशनगंज पुलिस टीम पर हमला,बाल बाल बचे जवान, पांच घायल

images 80

बंगाल के विलायतीबारी में शुक्रवार को मक्का लूट मामले के आरोपी को पकड़ने गई किशनगंज पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। हमले में सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार, प्रोवेशनर अवर निरीक्षक अंकित कुमार, तकनीकी सेल के इरफान समेत पांच घायल हो गए। पुलिस ने आत्मरक्षार्थ हवाई फायरिंग भी की।

पुलिस के अनुसार, 14 मई को गाछपाड़ा के पास मक्का लूट की घटना घटी थी। पुलिस ने विलायतीबारी के पास से आरोपी नूर आलम को हिरासत में लिया। वहां मौजूद लोग पुलिस से उलझने लगे और वाहन पर पथराव कर दिया। तीन ग्रामीणों के भी घायल होने की सूचना है। पश्चिम बंगाल के दालकोला एसडीपीओ ने बताया कि किशनगंज पुलिस को बंगाल पुलिस को सूचना देनी चाहिए। घटना की जांच की जा रही है।

किशनगंज एसपी सागर कुमार ने कहा कि आरोपी को छुड़ाने की मंशा से पुलिस पर हमला किया। पुलिस ने आत्मरक्षार्थ दो राउंड गोली चलाई।

किशनगंज मुख्यालय से सटे बिहार बंगाल सीमा के निकट बंगाल के रामपुर विलायतीबाडी में पुलिस और ग्रामीणों के बीच शुक्रवार को झड़प हो गई. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस सदर थाना में दर्ज मक्का लूट मामले के आरोपित नूर आलम को पकड़ने गई थी. जहां आरोपी के समर्थकों ने पुलिस पर हमला कर दिया.

हमले में किशनगंज टाउन थाने की पुलिस को आत्म रक्षा में हवाई फायरिंग करना पड़ा. ग्रामीणों के हमले के बाद किशनगंज टाउन थाने की पुलिस किसी तरह वहां से बचकर निकली.

टाउन थाना की पुलिस मॉब लांचिंग का शिकार होते होते बच गई.पुलिस के अनुसार नूर आलम को किशनगंज के दौला पंचायत ईदगाह से गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसके परिजन और ग्रामीण राष्ट्रीय उच्च पथ 27 पर पहुंच गए और पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

किशनगंज टाउन थाने की पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि ग्रामीणों ने पुलिस से पिस्टल छीनने की कोशिश की. पुलिस ने आत्म रक्षा में दो राउंड फायरिंग करने की बात कही है. पुलिस किसी तरह वहां से जान बचा कर लौटी. बता दें कि जिस स्थान पर यह घटना घटित हुई है वो बिल्कुल बिहार और बंगाल की सीमा पर अवस्थित है.

पुलिस वाहन पर ग्रामीणों ने किया पथराव

हमले में घायल पुलिस कर्मियों का सदर हॉस्पिटल में इलाज कराया जा रहा है. दरअसल, 15 मई को सदर थाना अंतर्गत गाछपाड़ा के पास ड्राइवर को अगवा कर मक्का लदे ट्रैक्टर की लूट हुई थी. सदर थाना में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी थी. शुक्रवार को पुलिस टीम मामले में आरोपित नूर आलम का पीछा करते हुए दौला पंचायत पहुंची. जहां टीम ने मौके से एक आरोपित को हिरासत में ले लिया, लेकिन तभी आरोपित के समर्थकों ने आरोपित को छुड़ाने के लिए पुलिस टीम पर हमला कर दिया और पुलिस के वाहन पर पथराव भी करने लगे. पथराव में किशनगंज थाना की टीम घायल हो गई.

पुलिस ने दी जानकारी

दालखोला के एसडीपीओ रतींद्र नाथ विश्वास ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि किशनगंज टाउन थाने की पुलिस ने हमें कोई सूचना नहीं दी है जबकि किशनगंज के एसडीपीओ गौतम कुमार ने बताया कि मक्का लूट कांड के आरोपी को छुड़ाने के लिए पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया. हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. वहीं, स्थानीय ने बताया की पुलिस की गोली से दो ग्रामीण घायल हो गए हैं जिनका इलाज चाकुलिया में चल रहा है. .

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts