NationalPolitics

बंगाल में राम मंदिर का नाम लेना अपराध हो गया है :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के हुगली में रैली को संबोधित किया। इस दौरान दो युवक उनकी मां स्वर्गीय हीराबेन पटेल के साथ उनका का चित्र हाथ में लिए खड़े दि‍खे। इसपर पीएम मोदी की नजर पड़ी तो उन्‍होंने दोनों को तस्‍वीर नीचे करने के लिए समझाया, ताकि उनके हाथ न दुखे।

मालूम हो कि 30 दिसंबर 2022 में पीएम मोदी की मां हीराबेन का देहांत हो गया था। हाल ही में दिए एक साक्षात्‍कार में पीएम उनके बारे में बात करते हुए भावुक हो गए थे।

हुगली जिले के आरामबाग़ में पीएम अपनी तीसरी जनसभा कर रहे थे। उन्‍होंने सुरक्षाकर्मियोंं के माध्‍यम से उपहार को स्‍वीकार किया और कहा, आज मातृ दिवस पर आप मेरी माता का चित्र बनाकर लाए हैं, मैं आपका धन्‍यवाद देता हूं।

pm mother sketch photo

भेंट स्‍वीकारते हुए पीएम ने दोनों युवकों से उनका नाम-पता भी तस्‍वीर के पीछे लिखने को कहा ताक‍ि वे उनसे संपर्क व पत्राचार कर सकें।

सभा में आगे उन्‍होंने टीएमसी व विपक्षी आइएनडीआइए गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। पीएम ने कहा कि 2024 का चुनाव बंगाल के विकास, बंगाल के संस्कृति की रक्षा और आपके बच्चों के लिए बहुत अहम है।

pm gift photo

यहां लोगों की आस्था पर पहरा लगाया जाता है: पीएम

टीएमसी के लोग समझते हैं कि बंगाली संस्कृति पर उनका एकाधिकार है लेकिन वास्तविकता क्या है? यह मां दुर्गा और मां काली की भूमि है…। पर यहां लोगों की आस्था पर भी पहरा लगाया जाता है। बंगाल में राम मंदिर का नाम लेना अपराध हो गया है।

मोदी ने कहा कि वोट बैंक के लिए टीएमसी और विपक्षी गठबंधन के लोग किसी भी हद तक नीचे जा सकते हैं। पीएम ने कहा कि बंगाल स्वामी विवेकानंद, राजा राममोहन राय, ईश्वर चंद्र विद्यासागर जैसे महान विभूतियों की धरती है, पर टीएमसी सरकार उनके विचारों की धज्जियां उड़ा रही है।

उन्होंने कहा कि यदि टीएमसी की वश चले तो राजा राममोहन राय के नाम में से भी राम निकाल लेगी। मोदी ने कहा कि बंगाल की पावन भूमि ने डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महान सपूत दिए हैं लेकिन वोट बैंक की राजनीति के आगे उनके महान विचारों की अनदेखी की जा रही है।

‘टीएमसी घोर एंटी एससी-एसटी व महिला विरोधी’

टीएमसी के व्यवहार, काम में बंगाल की संस्कृति की एक झलक भी नज़र नहीं आती है। वोट बैंक को खुश करने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। टीएमसी घोर एंटी एससी-एसटी व घोर महिला विरोधी है। मोदी ने कहा कि टीएमसी जिस तरह बंगाल को लूट रही है वह एक ‘महापाप’ है।

शिक्षक भर्ती घोटाला, कोयला घोटाला, चिटफंड घोटाला, राशन घोटाला… बहुत बड़ी लिस्ट है। उन्होंने कहा कि टीएमसी ने हमारे अन्नदाता किसानों को भी नहीं छोड़ा।

टीएमसी वाले धान किसानों को मंडियों में लूटते हैं। मोदी ने कहा कि आपके इस सेवक ने पिछले 10 साल में लोगों की सेवा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। इसलिए मैं फिर से आप लोगों का आशीर्वाद लेने आया हूं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण